प्रदेश

चरित्र शंका में सगे भाई-बहन को सडक किनारे पेड़ से बांधकर कोड़े बरसाये

मयंक शर्मा
खंडवा ९ अप्रैल ;अभी तक;  चरित्र शंका में सगे भाई-बहन को बुरी तरह पीट दिया  गया।।। लोगों ने दोनों को सडक किनारे  पेड़ से बांधकर कोड़े बरसाये।। इनकी मिन्नत वं गिड़गिड़ाने को अनसुुना ेकरते रहे ।  वे कहतं रहे कि वे भाई-बहन हैं। महिला का पति भी फोन कर लोगों से कहता रहा जिनको बांधा है वे भाई-बहन हैं, लेकिन लोग नहीं माने। एक घंटे बाद पुलिस ने दोनों को छुड़ाया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

घटना गुरुवार की जिले के  पिपलोद थाना क्षेत्र के बामंदा गांव की है।  थाना पिपलोद के टीआई हरे सिंह रावत ने बताया कि मौके पर पहुंची डायल 100 के जवानों‎ ने आरोपियों के चुंगल से छुड़वाकर‎ भाई-बहन को अस्पताल पहुंचाया। ‎शुक्रवार को थाने में शिकायत की गई।उन्होने े बताया कि ग्राम झारीखेड़ा का लाल बामंदा गांव‎ अपनी बहन कलावती से मिलने गया था। बहन घर में अकेली थी। गांव के‎ कुछ लोगों ने सोचा कि नया शख्स महिला से मिलने आया‎ है। लोग जुटे और दोनों को घर से बाहर खींच लाए। मजमा जमा तो एकघटे चला।

                           ग्राम झारीखेड़ा निवासी 21 वर्षीय बिहारीलाल पुत्र बाबूलाल काजले की मौसी की लड़की कलावती की शादी ग्राम बामंदा के रमेश से हुई है। तीन अप्रैल को बिहारीलाल अपनी मौसेरी बहन कलावती से मिलने उसके गांव बामंदा पहुंचा। बिहारीलाल का कहना है घर में बहन अकेली थी, जीजा रमेश घर पर नहीं थे। इसके लिए वह बहन के साथ घर के बाहर आंगन में खटिया पर बैठ गया। दोनों भाई-बहन आपस में बात कर रहे थे। इस बीच गांव में रहने वाला रामदास  मंगतू, दयाराम टीकाराम और ईश्वर उर्फ हन्नू कुछ लोगों को साथ लेकर आया। आरोपितों ने उससे कहा कि तू रमेश की पत्नी कलावती के साथ क्यों बैठा है। वह कुछ बोलता इससे पहले आरोपित उसे गाली देकर मारपीट करने लगे। आरोपितों ने बिहारीलाल और उसकी बहन कलावती के हाथ रस्सी से बांध दिए। इसके बाद दोनों के साथ मारपीट की। दोनों पर आरोपित बर्बरता करते रहे।  दोनों को देखकर कुछ गांववालों ने उन्हें प्रेमी प्रेमिका समझकर घर से निकाला और मारपीट शुरू कर दी।

दोनों कहते रहे कि वे भाई-बहन हैं लेकिन आरोपित उनकी बात मानने की बजाय मारपीट करत रहे। इस दौरान गांव में रह रहे रिश्तेदारों को दोनों के साथ हो रही मारपीट की जानकारी मिली। उन्होंने आकर उनकी जान बचाई। इस मामले को लेकर पिपलौद थाना प्रभारी निरीक्षक एचएस रावत ने बताया कि बिहारीलाल ने अपने साथ हुई घटना को लेकर गुरुवार को थाने में शिकायत की गई है। शिकायत के आधार पर आरोपित रामदास, दयाराम और ईश्वर पर केस दर्ज किया। आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मारपीट में शामिल अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button