प्रदेश

ओंकारेश्वर में नर्मदा नहाने के दौरान राजस्थान से आए दो युवक डूबे  एक शव बरामद दूसरे की तलाश

मयंक शर्मा

खंडवा १८ जुलाई ;अभी तक;  सोमवती  व हरयाली अमावश्या के साथ उपस्थित सावन      के दूसरे सोमवार को भारी भीड के चलते हादसा हो गया । जहां नर्मदा नहाने के दौरान पैर फिरलने से एक डूबने लगा तो दूसरा  बचाते बचाते डूब गया।  मांधाता थाना प्रभारी बलजीतसिह ने बताया के राजस्थान से आए दो युवको के डूबने की आंशका है। े, एक शव खोज कलया गया है तो दूसरे की तलाश है।

                                सोमवार को हरियाली अमावस्या होने से नर्मदा स्नान के लिए दिनभर घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। सोमवार को राजस्थान से 14 लोग ओंकारेश्वर आए थे। गौमुख घाट पर नहाते समय सांय संध्या में 20 वर्षीय मुकेश पिता  किशन कुमावत, निवासी हेमपुरा थाना नावा जिला नागौर राजस्थान का पैर फिसलने से गहरे पानी में चला गया। उसे बचाने 26 वर्षीय शंकर पिता  कालूराम कुमावत गया तो वह भी डूबने लगा।
                             वहां मौजूद साथी सुरेश कुमावत उन्हें बचाने  की कोशिश की, लेकिन पानी के तेज बहाव में वह भी डूबने लगा।  कुमावत व अन्य लोगों ने तीसरे साथी सुरेश  को बचा लिया लेकिन मुकेश और शंकर को नहीं बचा सकें। घाट पर मौजूद गोताखोर और नाविकों की मदद से सोमवार को ही मुकेश का शव बरामद कर लिया गया है,।

थाना प्रभारी ने बताया कि लापता शंकर कुमावत की तलाश देर शाम तक की गई। रात हो जाने से आज मंगलवार सुबह से फिर तलाश की जा रही है। ज्ञातव्य है कि ओंकारेश्वर के कोटि तीर्थ चक्रतीर्थ और ब्रम्हपुरी घाट नर्मदा का जल स्तर अधिक होने और घाट खस्ताहाल हो जाने से प्रशासन ने यहां स्नान पर प्रतिबंधित किया है। सोमवार को हरियाली अमावस्या होने से नर्मदा स्नान के लिए दिनभर घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही, इस बीच में हादसा हो गया। पुलिस और प्रशासन द्वारा घाटों पर लोगों को डूबने से बचाने के लिए गोताखोर और सुरक्षा कर्मीयो ं की तैनाती की गई थी जो भारी भीड़ के समक्ष बौनी साबित हुई।

 


Related Articles

Back to top button