खेलकूद

सीरीज जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान Suryakumar Yadav, इन प्लेयर्स की तारीफ में खोल दिया दिल

ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 5th T20) के खिलाफ आखिरी और पांचवें टी-20 मैच जीतकर कप्सूतान र्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कहा कि ये वास्तव में अच्छी सीरीज थी। हमारे लड़कों ने जिस तरह से अपनी क्षमता दिखाई वो काबिले तारीफ है। हम बेखौफ होना चाहते थे जब हम बीच में थे तब हम सिर्फ मैच का आनंद लेना चाहते थे।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचो की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच को 6 रन से अपने नाम किया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस आखिरी मैच का आखिर ओवर रोमांचक रहा।

मैच के अंत में भारत ने कंगारू टीम के जबड़े से जीत छीन ली और ये सीरीज अपने नाम की। भारत के सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) काफी खुश नजर आए। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। सूर्या ने इस जीत का क्रेडिट किसे दिया आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs AUS 5th T20: Suryakumar Yadav ने इन प्लेयर्स को दिया जीत का पूरा क्रेडिट

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 5th T20) के खिलाफ आखिरी और पांचवें टी-20 मैच जीतकर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कहा कि ये वास्तव में अच्छी सीरीज थी। हमारे लड़कों ने जिस तरह से अपनी क्षमता दिखाई वो काबिले तारीफ है। हम बेखौफ होना चाहते थे, जब हम बीच में थे तब हम सिर्फ मैच का आनंद लेना चाहते थे। मैंने सभी खिलाड़ियों से कहा कि वो करिए जो ठीक है और अपने खेल का आनंद लीजिए, उन्होंने वैसा ही किया, इसलिए मैं बहुत खुश हूं।

इसके साथ ही सूर्या ने कहा कि अगर (वॉशिंगटन सुंदर) वहां होते तो ये एक प्लस प्वाइंट होतास चिन्नास्वामी के मैदान पर 200 प्लस का चेज आसान है। 160-175 यहां मुश्किल टारगेट बताया गया है। 10 ओवर के बाद मैंने लड़कों से कहा कि हम अभी मैच में बने हुए हैं।

IND vs AUS 5th T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया

पांचवें टी-20 मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए। भारत की तरफ से कोई ओपनर कमाल नहीं दिखा सका। नंबर 3 पर बल्लेबाडी करने उतरे क्षेयस अय्यर ने एक छोर संभालते हुए टीम की पारी को संभाले रखा और ये स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई, जिसमें उनका साथ अक्षर पटेल ने भी दिया।

अय्यर ने मैच में 37 गेंदों पर 53 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि अक्षर ने 21 गे्ंदों में 31 रन बनाए। जितेश शर्मा के बल्ले से 24 रन निकले। इन प्लेयर्स की वजह से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने एक सम्मानजनक स्कोर रख पाई। गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। 161 रन का पीछा करने उतरी कंगारू टीम 20 ओवर के खेल में 8 विकेट खओकर 154 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने 1 विकेट और महज 3 रन ही खर्च किए। इस तरह ये मैच भारत ने 6 रन से जीत लिया।

Related Articles

Back to top button