बदमाश एटीएम को काटकर लगभग 11 लाख रुपये की राशि चोरी कर ले गया

आनंद ताम्रकार

बालाघाट 8 जनवरी ;अभी तक; जिला मुख्यालय बालाघाट से 3 किलोमीटर दूर हाईवे पर स्थित गर्रा चौक के समीप लगे एटीएम को काटकर लगभग 11 लाख रुपये की राशि चोर कर ले गया। यह वारदात रविवार सोमवार के दरम्यान रात्रि में 2 बजे से 4 बजे के बीच घटित हुई है।

                             चोरों ने एटीएम में प्रवेश करने पहले वहां लगे सीसी टीवी कैमरे के कनेक्शन काट दिये लेकिन एटीएम के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में एक व्यक्ति को जिसे हथियारों से लेस देखा गया उसके प्रवेश करते समय के पूर्व के फोटो दिखाई दे रहे है।

इस घटना की पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विजय डाबर ने करते हुये बताया की घटना स्थल वारासिवनी पुलिस थाने के अंतर्गत आता है।

इस वारदात के संबंध में गंभीरता से जांच में लगी है तथा विभिन्न एंगल से अपराधी की तलाश की जा रही है। अभी कुछ माह पूर्व ही एक अन्य एटीएम को काटकर राशि निकालने की घटना घट चुकी है।

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा लगाये उक्त एटीएम में 1 चौकीदार की ड्यूटी रात्रि के लिये लगाई गई थी लेकिन वह रात में अपने घर चला गया था इसी वजह से मौके का फायदा उठाकर चोर ने एटीएम मशीन को काटकर रुपये निकाले।
कल दोपहर में ही उक्त मशीन में रकम डाली गई थी।
आज सुबह जब चौकीदार आया तो उसने एटीएम की मशीन कटी हुई देखा तो उसने बैंक प्रबंधक को सूचना दी एवं पुलिस को जानकारी दिये जाने पर पुलिस बल एवं वरिष्ट अधिकारी मौके पहुंचे और जांच शुरू कर दी।