प्रदेश

ढाई करोड़ की सडक मे बनाई गई घटिया पुलिया, कार्यपालन यंत्री ने जांच के बाद आधा दर्जन पुलियों को तुड़वाया ठेकेदार को दी चेतावनी

दीपक शर्मा

पन्ना ७ मार्च ;अभी तक; लोक निर्माण विभाग संभाग पन्ना अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्ता के मानकों के अनुरूप निर्धारित समयसीमा में संपन्न कराने के लिए तकनीकी अधिकरियों के द्वारा कार्यों की सघन मॉनिटरिंग की जा रही है। प्रभारी उपयंत्री से लेकर सहायक यंत्री और कार्यपालन यंत्री की सतत निगरानी व सख्ती के फलस्वरूप निर्माण कार्यों में लीपापोती करने वाले ठेकदारों में जबर्दस्त हड़कंप मचा है। जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, अजयगढ़ विकासखंड अंतर्गत निर्माणाधीन नयागांव से पंचमपुर व गहलोतपुरवा पहुँच मार्ग पर आधा दर्जन घटिया पुलियों को कार्यपालन यंत्री ने मौके पर खड़े होकर बुल्डोजर से तुड़वा दिया। गड़बड़ी करने वाले ठेकेदारों को कड़ा संदेश देने के लिए लोनिवि के तकनीकी अमले के द्वारा प्रत्येक कार्य को गुणवत्ता के मानकों की कसौटी पर कसा जा रहा है।

ज्ञात हो कि उक्त निर्माण कार्य लगभग ढाई किलोमीटर ढाई करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। लेकिन जिस प्रकार से ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण कार्य कराया गया उसको लेकर स्थानीय लोगो ने प्रशासन से शिकायत करते हुए संबंधित ठेकेदार पर कार्यवाही करने की मांग की गई थी। मामला कार्यपालन यंत्री के पास पंहुचने पर उन्होने पुलियो को तोडवा दिया तथा फिर से निर्माण कार्य कराने के निर्देश दियें है। ज्ञात हो कि यह मामला पन्ना विधानसभा क्षेत्र का है, जहां से पूर्व मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह वर्तमान मे विधायक है उसके बावजूद ठेकेदारो तथा अधिकारीयो की मिली भगत से घटिया निर्माण कार्य करने मे नही चूकते है।

Related Articles

Back to top button