सरदार पटेल हायर सेकेण्डरी स्कूल में निः शुल्क सायकल वितरण व पोधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ

3:20 pm or August 13, 2019
सरदार पटेल हायर सेकेण्डरी स्कूल में निः शुल्क सायकल वितरण व पोधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ
महावीर अग्रवाल
 मंदसौर १३ अगस्त ;अभी तक;  लोहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल शासकिय उमावि विद्यालय मंदसौर में निःशुल्क सायकल वितरण व पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। विद्यालय परिवार के आमंत्रण पर नपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक श्री सोमिल नाहटा, नपा सभापतिगण डिकपालसिंह भाटी, जितेन्द्र सोपरा अतिथि के रूप में पहुंचे और उन्होने मध्यप्रदेश शासन के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथजी द्वारा प्रदान की जा रही निः शुल्क सायकलो का वितरण किया। इस मौके पर अतिथियो ने विद्यालय की एनसीसी व स्काउट यूनिट के साथ विद्यालय उघान में पौधरोपण यिका। मध्यप्रदेश शासन  से प्राप्त 31 सायकलो का वितरण इस दौरानल किया गया।
सरदार पटेल हायर सेकेण्डरी स्कूल में निः शुल्क सायकल वितरण व पोधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ

सरदार पटेल हायर सेकेण्डरी स्कूल में निः शुल्क सायकल वितरण व पोधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ

अध्यक्षीय उदबोधन में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक श्री सोमिल नाहटा ने कहा कि विद्यार्थियो मे अनुशासन बनाये रखने में शिक्षक जो कार्य करते है वह सराहनीय है। विद्यार्थियो का जो यह समय है पुनः लोटकर नही आता है। इस समय का भरपुर सदपयोग करे तथा मन लगाकर पढे तथा खेले। आपने कहा कि गुरू का दर्जा माता-पिता व ईश्वर से बढकर है इसलिये गुरू की हर बात माने।

                  नपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख ने मुख्य अतिथि के रूप में कहा कि मै भी इसी विद्यालय का छात्र रहा हूं मुझे इस विद्यालय में आपके बीच आकर बहुत प्रसन्नता हो रही हैं। शासकिय विद्यालयो मे अच्छी पढाई होती है तथा यहां के विद्यार्थी भी उंचे मुकाम तक पहुंचते है। शासकिय विधालयो के शिक्षक अगर ठान ले तो अपने विद्यालय के बच्चो का भविष्य बना  सकते हैं। इस मौके पर उन्होेने हॉकी के प्रशिक्षक अमरसिंह शेखावत को भी स्मरण किया और कहा कि उन्होनं हॉकी के लिये जो किया वह प्रेरणादायक है।
कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में सभापति डिकपालसिंह भाटी ने कहा कि जहां भी  आप ऐसा स्थान देखे जहां पौधे लगना संभव है तथा उसकी देखरेख हो सकती है तो आप पौधा लगाये और उसका संरक्षण करे। नपा सभापति श्री जितेन्द्र सोपरा ने भी इस दौरान विचार रखे।
                     इससे पूर्व विधालय के प्राचार्य अम्बाराम पाटीदार ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन के पूर्व में 8 किमी के दूर के विद्यार्थियो को सायकल देने का नियम था जो अब प्रदेश की कमलनाथजी सरकारे ने बदलते हुये मात्र 3 किमी दूर के विद्यार्थी को सायकल देने की योजना ने शामिल किया जो सराहनीय है। कार्यक्रम में अतिथियो के द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। अतिथियो का स्वागत प्राचार्य श्री अम्बाराम पाटीदार एनसीसी प्रभारी विजयसिंह पुरावत, महेश कविश्वर, सुरेन्द्र रामावत, आदी ने किया। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी, कांग्रेस नेता मनोहर नाहटा, युवा नेता संजय राठौर सम्राट, धन्नु चौरडिया, महेश सत्तीदासानी, अजय नगरिया, योगेन्द्र गौर, पदमेश सोलंकी, पत्रकार संजय भाटी सहित बडी संख्या में विद्यार्थीगण भी उपस्थित थे। संचालन विजयसिंह पुरावत ने किया व आभार महेश कविश्वर ने माना।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *