प्रदेश

लायंस डायनेमिक द्वारा ग्राम चांगली में आयोजित शिविर में 20 युवाओं ने किया रक्तदान

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १९ अगस्त ;अभी तक;  लायंस क्लब डायनेमिक ने रक्तदान-महादान से ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को जोड़ते हुए ग्राम चांगली में जिला चिकित्सालय के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित किया। जिसमें ग्राम सरपंच गंगेश परमार सहित 20 युवाओं ने रक्तदान दिया। साथ ही अनेक युवाओं ने जरूरत पड़ने पर रक्तदान करने का संकल्प लिया। क्लब द्वारा ब्लड डोनेट करने वाले युवाओं को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया।
                                    इस अवसर पर सरपंच गंगेश परमार ने कहा कि रक्तदान जिससे हम किसी की जिंदगी बचा सकते है इस महत्वपूर्ण जवाबदेही के प्रति ग्रामीणजन जागरूक नहीं रहते। लायंस डायनेमिक ने इस शिविर के माध्यम से रक्तदान करने हेतु ग्रामीणों को जागृत करने का कार्य किया है। आपने क्लब के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि हम सभी को अपना ब्लड ग्रुप मालूम होना चाहिए। जिससे जरूरत पढ़ने पर हम ब्लड दे सके और ले सके।
                         क्लब अध्यक्ष पुष्पा चेलावत ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं इसलिए जीवन में प्रत्येक मनुष्य को रक्तदान अवश्य करना चाहिए ताकि हम अपने रक्त से किसी की जान बचाने में योगदान दे सकें। आपने कहा कि ग्रामीण युवा सेवा कार्यों के लिये तत्पर रहते है जरूरत है उन्हें सही दिशा देने की।
                         रक्त संग्रहित करने का कार्य डॉ. शुभम शर्मा व उनकी टीम द्वारा किया गया। इस अवसर पर लायंस डायनेमिक की संतोष सेठी, प्रोजेक्ट चेयरमैन डी.एस. सिसोदिया, गांव के उप सरपंच देवेन्द्र राव, सचिव किशोर परमार, पटवारी हीरा मालवीय, कमलसिंह, भारत सिंह चंदेल, अजय राव, चेनसिंह गोड, चेनसिंह परिहार, करणसिंह, मंगलसिह एवं कई ग्रामीणजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन चित्रा मण्डलोई ने किया एवं आभार नीलम जैसवानी ने माना।

Related Articles

Back to top button