प्रदेश

सतगुरू टेऊँरामजी महाराज के 137वां जन्मोत्सव पर 137 व्यंजनों का 56 भोग का नैवेद्य लगाया गया

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर २३ जून ;अभी तक;  श्री प्रेमप्रकाश सेवा मण्डली के अध्यक्ष पुरूषोत्तम शिवानी ने बताया कि सिन्धी हिन्दू समाज की प्रमुख धर्मपीठ श्री प्रेमप्रकाश पंथ के आचार्य सद्गुरू स्वामी टेऊँरामजी महाराज के 137वें जन्मोत्सव के अंतर्गत गुरूवार 22 जून को सत्संग सभा में संगत द्वारा श्रद्धापूर्वक तैयार 137 व्यंजनों का 56 भोग श्री प्रेमप्रकाश आश्रम ब्यावर के संत श्री शंभूलालजी प्रेमप्रकाशी ने यूट्यूब चैनल व आश्रम में महिला मण्डली के प्रमुख श्री पुष्पा पमनानी एवं महिला मण्डली ने –
मेरे सतगुरू भोग लगाओ, मेरे गुरूवर भोग लगाओ
हाथ जोड़कर विनय करू में, आओ भोग लगाओ
ऐसा भोग लगाओ मेरे गुरूवर, विष भी अमृत हो जावे
भजन के माध्यम से भोग  लगाया।
                     श्रीमती पुष्पा पमनानी ने स्वामी टेऊँराम महिमा के सुन्दर प्रसंगों को प्रस्तुत करते हुए कहा कि संत महापुरूषों की लीला अपरम्पार है। वे जैसा चाहे-वैसा कर सकते है। फिर चाहे मिट्टी को भी सोना कर दे।
अंत में पल्लव पाकर प्रसादी भण्डारा आयोजित किया गया। आभार प्रदर्शन श्रीमती निशा भरत कुमार मनकानी ने प्रकट किया।
स-कीर्तन प्रभात फेरी गौशाला में
23 जून को रीमझीम बरसात में महिला मण्डली के तत्वावधान में संगत ने स-कीर्तन प्रभार फेरी निकाली जो प्रमुख मार्ग से होकर श्री गोपालकृष्ण गौशाला पहुंची। जहां पर गौमाता के भजनों की वर्षा करते हुए गौमाता की पूजा अर्चना आरती कर गौधन को हरे घास का भण्डारा करवाया गया।
गो पालकों का गो सेवा के लिये सम्मान किया गया। श्री गोपालकृष्ण गौशाला के संचालक मण्डल का संगत एवं आभार प्रदर्शन नन्दू आडवानी एवं प्रीतम खेमानी ने प्रकट किया।

Related Articles

Back to top button