मोरखा निवासी ज्योति का हुआ नि:शुल्क सीजर ऑपरेशन 

मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल, 14 जून ;अभी तक;
जिले के विकासखण्ड आमला के ग्राम मोरखा निवासी श्रीमती ज्योति पति श्री राजेश, उम्र 32 वर्ष के प्रसव के समय चिकित्सकों ने सीजर ऑपरेशन की सलाह दी। श्रीमती ज्योति के पति श्री राजेश, मोरखा में भोजन बनाने एवं पेंटिग का कार्य करके अपना गुजारा करते हैं। छ: सदस्यीय संयुक्त परिवार में एक मात्र कमाने वाले श्री राजेश ने जब निजी चिकित्सालयों में सीजर ऑपरेशन का 24 हजार खर्च सुना तो वे व्यथित हो गये। इस दौरान शासन की आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत नि:शुल्क उपचार के बारे में श्री राजेश को आशा कार्यकर्ता द्वारा जानकारी देने पर वे जिला अस्पताल पहुंचे। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिला चिकित्सालय में श्रीमती ज्योति का पंजीयन किया गया।
जिला अस्पताल में स्त्री रोग चिकित्सक डॉ. प्रतिभा रघुवंशी ने 16 मई 2019 को श्रीमती ज्योति का सफल नि:शुल्क सीजर ऑपरेशन किया। दम्पत्ति को स्वस्थ शिशु की प्राप्ति हुई।
आपरेशन के बाद अब ज्योति एवं उसके परिजन खुश हैं। अस्पताल में मिलने वाली नि:शुल्क सुविधाओं के प्रति भी कृतज्ञ हैं। इनका सीजर आपरेशन पूरी तरह नि:शुल्क हुआ है, जिसके लिये ज्योति एवं उसका पूरा परिवार शासन की आयुष्मान भारत निरामयम मध्यप्रदेश योजना का हृदय से धन्यवाद देते हैं।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *