अलीगढ़ ,उज्जैन और भोपाल के बाद सिंगरौली में रेप की शिकार हुई मासूम*

10:00 am or June 12, 2019
अलीगढ़ ,उज्जैन और भोपाल के बाद सिंगरौली में रेप की शिकार हुई मासूम*
एस पी वर्मा
सिंगरौली १२ जून ;अभी तक ;  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में  ढाई वर्षीय ट्विंकल की हृदय विदारक हत्या , मानवता को शर्मसार कर देने वाली मध्यप्रदेश के  उज्जैन में   पांच वर्षीय मासूम का दुष्कर्म – हत्या की अमानवीय घटना और  भोपाल हबीबगंज में यूपीएससी छात्रा के साथ घटित  गैंगरेप कांड की घटना को अंजाम देने वाले सभी बहसी दरिंदो की अभी तक गिरफ्तारी भी नही हो पाई थी की मानवता को शर्मसार करने की एक और घटना  मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के सरई थाना क्षेत्र में 11 जून को उस समय घट गई जब गांव के नाले में नहाने गयी 8 वर्षीय मासूम के साथ दो नाबालिक दरिंदो ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया।  गंभीर हालत में परिजनों ने मासूम को सरई चिकित्सालय के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहाँ इस अमानवीय व जघन्य कृत्य का खुलासा हुआ।
अलीगढ़ ,उज्जैन और भोपाल के बाद सिंगरौली में रेप की शिकार हुई मासूम*

अलीगढ़ ,उज्जैन और भोपाल के बाद सिंगरौली में रेप की शिकार हुई मासूम*

घटना की जानकारी में *सिंगरौली पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन* ने बताया कि जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर सरई थाना क्षेत्र के ग्राम महरैल में घटना दिवस 11 जून की शाम गांव स्थित नाले पर नहाने गयी आदिवासी 8 वर्षीय बालिका के साथ गांव निवासी दो नाबालिक लड़को ने उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद आरोपी यह सोच कर  फरार हो गए कि उनके इस कृत्य का खुलासा नही होगा, लेकिन मासूम की हालत गंभीर होने के बाद  सरई व उसके  बाद जिला चिकित्सालय में भर्ती कराने के बाद घटना की जानकारी हो गयी।

*जिला चिकित्सालय में हुआ खुलासा*
 एसपी श्री रंजन ने बताया कि घटना दिवस के दिन परिजन मासूम को लेकर सरई व उसके बाद जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहाँ जब नर्सो ने जांच पड़ताल की और अपने तरीके से मासूम से  पूछताछ की तब जाकर पूरी सच्चाई सामने आई। सीएचएमओ श्री पटेल के अनुसार बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। पीड़ित मासूम की हालत में सुधार हो रहा है।
 *पीड़िता से मिले एसपी , आरोपी गिरफ्तार*
 एसपी अभिजीत रंजन ने बताया कि जैसे ही उन्हें घटना की जानकारी मिली वह उपचारार्थ भर्ती मासूम से मिले और उसका हाल खेम जाना। एसपी श्री रंजन के अनुसार फरार दोनों नाबालिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  दोनों की उम्र 14 से 15 वर्ष है। दोनों सरई थाना के ग्राम  महरैल निवासी है। 12 जून को  एसपी श्री रंजन  सरई थाना पहुंच पुलिस बल के साथ घटना स्थल ग्राम महरैल का भी निरीक्षण किया। आरोपियों के खिलाफ पॉस्को एक्ट व बलात्कार की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है। उपचारार्थ भर्ती मासूम को मिलने ए एसपी प्रदीप शेंडे टी आई मनीष  त्रिपाठी भी पहुँचे।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *