प्रदेश

*लालघाटी रोड पर मौत को निमंत्रण देता खुला हुआ कुआं*

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३ अप्रैल ;अभी तक;   हमारे देश का दुर्भाग्य है, यहाँ घटनाक्रम घटने के बाद अनेक प्रकार की चिंताएं व्यक्त की जाती है किंतु जो संभावित दुर्घटना के स्थल दिखाई देते हैं उन पर प्रतिबंधात्मक तथा सुरक्षात्मक उपाय नहीं किए जाते!
                           मंदसौर नगर की नगर पालिका अध्यक्ष एवं भाजपा के बड़े नेता श्री बंसीलाल गुर्जर जिस रास्ते से रोज मंदसौर आते जाते हैं वहीं लक्ष्मीबाई चौराहे से लालघाटी रोड पर प्रकाश गार्डन के ठीक सामने एक खुला हुआ हुआ जिसकी मुंडेर केवल 4 इंच ऊंची है तथा जो करीब 18 फुट वृत्ताकार गोलाई में बना हुआ है तथा उसमें पानी भी खूब भरा हुआ है! यह कुआं बिल्कुल भी उपयोग में नहीं आ रहा है ।
                        शिक्षाविद श्री रमेशचंद्र चन्द्रे ने कहा कि  उक्त कुएं पर आए दिन दुर्घटनाएं घटती रहती है अनेक बार ट्रैक्टर, कार इत्यादि के पहिए रिवर्स में जाते समय गिरते-गिरते बचे है तथा वहां पर वृक्ष की छाया में बच्चे भी खेलते रहते हैं इसके साथ ही वहां प्रकाश गार्डन होने की वजह से विवाह समारोह इत्यादि के वाहन भी खड़े किए जाते हैं।
                        यह खुला हुआ कुआं मौत को सीधे-सीधे निमंत्रण दे रहा है, कोई दुर्घटना घटे उसके पूर्व ही नगर पालिका को उसे भर देना चाहिए । नगर पालिका एवं सक्षम वर्ग के ध्यानाकर्षण के लिए उस कुएं का चित्र भी इस समाचार के साथ प्रस्तुत किया जा रहा है ।

Related Articles

Back to top button