छोटे छोटे उद्योगों के माध्यम से बेरोजगारी काफी हद तक कम हुई है–विनय सहस्त्रबुद्धे

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १७ मई ;अभी तक;  ये चुनाव भारत की अस्मिता का चुनाव है । राष्ट्रीयता और देशद्रोह समर्थको के विरुद्ध चुनाव है । प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत एक स्वाभिमानी शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में निखर कर आया है । उक्त बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष , म.प्र. भाजपा प्रभारी व राज्यसभा सदस्य श्री विनय जी सहस्त्रबुद्धे ने यूवा मोर्चा की बैठक में कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि की विपक्षी पार्टियां आरोप लगाती है कि हम सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय ले रहे है। वास्तव में श्रेय तो हमारी बहादुर सैना को ही जाता है पर इसके पीछे जो राजनीतिक इच्छाशक्ति थी वो हमारी सरकार की थी , हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी की थी। बेरोजगारी का ग्राफ काफी कम हुआ है।यूवा छोटे छोटे उद्योगों को स्थापित कर रहा हे , महिलाए पापड़ बनाने के कारखाने चला रही है। क्या ये रोजगार में नही आता।हमारे प्रधानमंत्री मोदीजी के कार्यो को देश ही नही विदेशो में भी सराहा जा रहा है। पूरे विश्व मे भारत को सम्मान की नजरों से देखा जाने लगा है। मोदीजी ने हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए अनेक प्रकार की योजनाओ को लागू किया गया है। हमें पुनः मोदीजी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए बूथ तक जनता को लाने के प्रयास करने होंगे। प्रत्येक बूथ पर मतदान अच्छे से और अधिक मात्रा में हो ये प्रयास यूवा मोर्चा को करने होंगे।
                     कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राजेन्द्र सुराणा ने कहा कि ये हम सब का  सौभाग्य है कि हमें पुनः मोदीजी को प्रधानमंत्री बनाने का अवसर मिला है। मोदीजी के विकास कार्यो को जनता तक पहुचाया है और आगे भी ये प्रयास हम सभी को करने होंगे। विशेष अथिति के रूप में क्षेत्रीय विधायक श्री यशपालसिंह जी सिसोदिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भी यूवा मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। युवा मोर्चा ने अपने कार्य से पूरे मध्यप्रदेश में अपनी सुदृढ़ पहचान बनाई है । बैठक को संबोधित करते हुए यूवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री हितेश शुक्ला ने कहा कि हमारे यूवा मोर्चा के एक एक कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ तक मतदान कराने में जुट गया है।इस बार भाजपा का प्रत्याक्षी अधिक से अधिक मतों से चुनाव जीतकर इतिहास बनाएगा और दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही बनाएगा। जिले की अधिकतम पंचायतों पर यूवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने यूवा चौपाल के माध्यम से केंद्र की योजनाओं को जनता तक पहुचाया है।
                        सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुवात अथितियों को पुष्पमाला पहनाकर की गई।अथितियों के रूप में भाजपा के जिला मंत्री श्री हिम्मत जी डांगी, दक्षिण मंडल अध्यक्ष श्री संजय मुरडिया , जिला उपाध्यक्ष श्री अनिल जी कियावत ,  युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्री पुलकित पटवा , जिला महामंत्री श्री मिथुन वप्ता , हर्ष पाटिल मंचासीन थे। इस अवसर पर यूवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष संजय शर्मा, कीर्तिराज सिंह पंवार, जिला मंत्री राहुल तरवेचा, उत्तर मंडल अध्यक्ष महेंद्र परिहार , महामंत्री गणेश फगवार ,पंकज सेठिया ,दक्षिण मंडल अध्यक्ष नितिन ब्रिजवानी , महामंत्री प्रवीण दिवाकर , ग्रामीण मंडल अध्यक्ष नेपालसिंह , महामंत्री विष्णु कुमावत, दलौदा मंडल अध्यक्ष हेमंत धनोतिया , महामंत्री चंद्रशेखर अटोलिया , सीतामऊ मंडल अध्यक्ष दिलीपसिंह लोगनि , अंकित पटवा सहित यूवा मोर्चा के अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन यूवा मोर्चा के जिला महामंत्री मिथुन वप्ता ने किया व आभार जिला महामंत्री हर्ष पाटिल ने माना। उक्त जानकारी शोशल मीडिया प्रभारी वैभव सोनी ने दी।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *