दलाल हैं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह नोटबंदी में की दलाली ;दिग्विजय सिंह

मयंक शर्मा
 खण्डवा  15 मई  ;अभी तक;  मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह दलाल हैं । उन्होनें नोटबंदी के दौरान नोटों की अदला-बदली में दलाली खाई ।
               श्री सिंह ने आज बुधवार को लोकसभा क्षेत्र खण्डवा के खरगोन जिले की झिरन्या तहसील के ग्राम आभापुरी में कांग्रेस प्रत्याशी अरूण यादव के समर्थन में विशाल चुनावी आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में नोटबंदी के दौरान लगभग 4 हजार 191 करोड़ रूपये देश के शीर्ष 10 जिला सहकारी बैंकों द्वारा बदले गये । इसमें सबसे ज्यादा 746 करोड़ रूपये अहमदाबाद की जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक द्वारा बदले गये । इस बैंक के अध्यक्ष अजय भाई एच. पटेल हैं और डायरेक्टर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हैं ।
              उल्लेखनीय है कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक खरगोन में भाजपा समर्थित अध्यक्ष रणजीत सिंह डंडीर ने भी भाजपा के लोगों के 113 करोड़ रूपये बदलवाये । नोटबंदी में खरगोन की यह बैंक नोटों की अदला-बदली में प्रदेश में टॉप पर थी ।
               श्री सिंह ने कहा कि मोदी के झूठे वादों , जुमलेबाजियों और वादाखिलाफी को देश की जनता समझ चुकी है ।  इनसे त्रस्त भी हो गई है । किसानों, बेरोजगारों, गरीबों, गृहणियों और कारोबारियों को 5 साल तक झूठे वादों के झूलों में झूलाने वाले मोदी के दिन अब लद चुके हैं । इस बार बदलाव की एक नई तहरीर लिखी जाकर कांग्रेस को फिर से देश के मतदाता सत्ता सौंपेगंे । राहुल जी को प्रधानमंत्री बनायेंगें । क्षेत्र के विकास के लिए अरूण यादव को जिताएं । श्री सिंह ने कहा कि भाजपा के सांसद नंदकुमार सिंह चैहान ने कभी भी झिरन्या, भीकनगांव या लोकसभा क्षेत्र के विकास की बात नहीं की । न ही उन्होनें यहॉ के विकास की बात राज्य या केन्द्र सरकार के समक्ष रखी । अपने अभिमान में भाजपा सांसद ने यहां के लोगों की तरफ देखा भी नहीं ।
               दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं और सुभाष यादव दो जिस्म एक जान थे । हम दोनों ने मिलकर प्रदेश में विकास की नई इबारत लिखी । आने वाले समय में मैं स्वयं, कमलनाथ, अरूण यादव और सचिन यादव मिलकर प्रदेश में विकास कार्यों को पूरा करेंगें ।
                 कांग्रेस प्रत्याशी अरूण यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी के संसदीय कार्यकाल में खंडवा क्षेत्र में माफियाओं के आतंक का राज कायम रहा है । भ्रष्टाचार नें विकास को ध्वस्त कर दिया । नंदू भाई ने विकास की अनदेखी की है । अपना और अपने परिवार का विकास करने में लगे रहे । वे 30 वर्षों तक सांसद और विधायक रहे लेकिन लोकसभा क्षेत्र का विकास नहीं हो पाया । अब भाजपा प्रत्याशी नंदकुमारसिंह चैहान के माफियाराज के आतंक का खात्मा होगा । श्री यादव ने कहा कि 19 मई को हाथ के पंजे का बटन दबाकर राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री चुनें । इस अवसर पर पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा, विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी, अवधेश सिसोदिया , रामसिंह ठाकुर , अजीत पाल सिंह भाटिया, कुंदन मालवीय, पुष्पेंद्र सिंह तोमर, घनश्याम राठौर, राजू दरबार, बिट्टू ठाकुर, अनिल सेन, राजाराम मोये, नूरी खॉन सहित कांग्रेस के पदाधिकारी भी मौजूद थे ।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *