प्रदेश

आदिवासी छात्रा से वर्ग विशेष के युवक द्धारा बलात्कार: 2 आरोपी गिरफतार

मयंक  शर्मा

खंडवा २ अप्रैल ;अभी तक;  आदिवासी छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोपी ने दोस्त के घर ले जाकर उससे ज्यादती की और छात्रा के साथ सेल्फी भी ली। छात्रा ने आपत्ति ली तो किसी को बताने पर जान से मारने तथा फोटो (सेल्फी) वायरल करने की धमकी दी।हरसूद एसडीओपी रविंद्र वास्कले ने बताया कि थाना खालवा पर वसीम पिता आशिक तथा उसके दोस्त के खिलाफ दुष्कर्म तथा पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया गया है।पुलिस ने शनिवार को आरोपी और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया।

मामले मे  हिंदू संगठनों ने आरोपी पर लव जिहाद की धारा लगाने की मांग की। लेकिन, पुलिस ने पीड़िता के बयान के मुताबिक लव जिहाद के बिंदु को सिरे से खारिज कर दिया।

खालवा में पीडिता 11वीं की  छात्रा है। छात्रा ने आपत्ति ली तो किसी को बताने पर जान से मारने तथा फोटो (सेल्फी) वायरल करने की धमकी दी। फोटो छात्रा के पिता तक पहुंची तो उन्होंने बेटी से पूछताछ की। बेटी ने पूरा घटनाक्रम बता दिया। इसके बाद वे थाने पहुंचे और केस दर्ज कराया।

एसडीओपी   ने बताया कि पीड़िता छात्रा ने शिकायत कीकि  27 मार्च को वह अपनी सहेली के घर से आ रही थी, तभी रास्ते में वसीम पिता आशिक ने मुझे आवाज देकर बुलाया। वह मुझे तिवारी कॉलोनी में रहने वाले दोस्त (नाबालिग) के घर ले गया। मैं उसे पहचानती थी, इसलिए चली गई। पहले उसने मेरे साथ सेल्फी ली। इसके बाद अंदर के कमरे में ले जाकर कहा- मैं तुम्हें पसंद करता हूं। तुमसे शादी करना चाहता हूं। मैंने कहा- मैं आदिवासी समाज से हूं, यह संभव नहीं है। इसके बाद उसने मेरी इच्छा के विरुद्ध दुष्कर्म किया।बाद में किसी को बताने पर जान से मारने तथा सेल्फी वायरल करने की धमकी दी। मैंने किसी को नहीं बताया, इसके बाद भी उसने फोटो वायरल कर दी। यह फोटो किसी ने मेरे पिता को बताई, तो उन्होंने मुझसे पूछताछ की। मैंने हिम्मत कर पूरा घटनाक्रम बता दिया। इसके बाद हम थाने पहुंचे। हरसूद एसडीओपी रविंद्र वास्कले के अनुसार, थाना खालवा पर वसीम तथा उसके दोस्त के खिलाफ दुष्कर्म तथा पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया गया है।
,

घटना की सूचना मिलते ही हिंदू संगठनों के सदस्य थाने पहुंच गए। उन्होंने घटना पर नाराजगी जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कुछ दिन पहले वनमंत्री विजय शाह ने भी यहां मंच से कहा था कि आदिवासी बहन-बेटी के साथ अन्य धर्म के लोगों द्वारा गलत नजर रखने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंत्री के इसी बयान को आधार बनाकर हिंदू संगठनों ने लव जिहाद की धारा लगाने की मांग की। लेकिन, पुलिस ने पीड़िता के बयान पर लव जिहाद के बिंदु को सिरे से खारिज कर दिया।

Related Articles

Back to top button