छात्रा का अपहरण कर दुराचार करने वाले शिक्षक को 10 वर्ष का कारावास  

प्रेम वर्मा
  राजगढ़ 19 अप्रैल   :अभी तक :  जिले के नरसिंहगढ की द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश शशि सिंह  ने छात्रा का अपहरण कर दुराचार करने के मामले में आरोपी संजय प्रजापति को 10 वर्ष का सश्रम कारावास एवं जुर्माने से दण्डित किया है।
                  अभियोजन अधिकारी मनोज मिंज ने आज बताया कि  28 अप्रैल 2018 की  सुबह जब अभियोक्त्री अपने घर पर थी तभी आरोपी संजय प्रजापति जो कुरावर क्षेत्र में स्थित स्कूल में शिक्षक है और वो किराये के मकान में  कुरावर अंतर्गत रहता था एवं मूल निवासी राधौखेडी ( शाजापुर )  का है छात्रा भी उसी स्कूल में अध्ययनरत है, आरोपी संजय अभियोक्त्री के शिक्षक था आरोपी संजय के बुलाने ओर कहने पर अभियोक्त्री आरोपी की मोटरसाइकिल पर बैठ गई तथा आरोपी संजय ने अभियोक्त्री को बैठाकर पीथमपुर ले गया था, जहां पर कमरा लेकर लगभग 2 महीने तक आरोपी ने अपनी छात्रा के साथ जबरजस्ती गलत काम करता रहा। अभियोक्त्री के बिना बताये घर पर से कहीं चले जाने की तलाश घरवालो ने की, अभियोक्त्री के नही मिलने पर रिपोर्ट उसके पिता ने थाना कुरावर में लिखवायी थी। मोबाईल लोकेशन के आधार पर अभियोक्त्री को 14 जून 2018 को बरामद  किया था तथा अभियोक्त्री के कथन अनुसार आरोपी संजय के विरूद्व धारा 363,366क,3762(एन) भादवि एवं 5/7 पॉक्सो अधिनियम का अपराध न्यायालय में पेश किया गया था ।  न्यायालय के समक्ष विवेचना उपरांत अभियोग-पत्र प्रस्तुत किया गया था ।
                  द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश  शशि सिंह  ने छात्रा का अपहरण कर दुराचार करने के मामले में  आरोपी संजय प्रजापति निवासी राधौखेडी ( शाजापुर ) को  धारा 376(1)एन भादवि में 10 वर्ष की सजा, धारा 363 भादवि में 5 वर्ष की सजा, धारा 366 भादवि में 5 वर्ष की सजा तथा तीनों धाराओं में एक-एक हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया है।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *