विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

बांदा (उप्र), 17 अप्रैल ; जिले के नरैनी कस्बे के निकट बरुआ स्योढ़ा गांव में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है । पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है ।

अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बुधवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी :नरैनी: ने स्वाट टीम के साथ मिलकर मंगलवार को संयुक्त रूप से बरुआ स्योढ़ा गांव और उससे सटे चंद्रनगर के दो घरों में अलग-अलग छापेमारी की ।

पाल ने बताया कि छापेमारी में 200 डेटोनेटर, दो क्विंटल अमोनियम नाइट्रेट (बारूद), जिलेटिन की 1200 छड़ें, एक एक्सप्लोडर और भारी मात्रा में विस्फोट में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य सामग्री बरामद की गयी है ।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अनुरागी और विजय शंकर को गिरफ्तार किया गया है । इनके पास विस्फोटक रखने का लाइसेंस नहीं पाया गया ।

पाल ने बताया कि आमतौर पर इस विस्फोटक का इस्तेमाल पहाड़ों में खनन के लिए किया जाता है । दोनों व्यक्ति पहाड़ खनन के पट्टाधारक भी नहीं हैं ।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 अप्रैल को तिंदवारी कस्बे में संभावित चुनावी जनसभा को देखते हुए पूरे जिले में खोजबीन अभियान शुरू किया गया है ।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *