प्रदेश

पंचायत, में वृद्ध की गला दबा कर हत्या

देवेश शर्मा
मुरैना  6 जुलाई ;अभी तक; मुरैना के टेंटरा क्षेत्र के टपरा गांव राडी में एक व्यक्ति की पंचों के सामने ही भरी पंचायत में गला दबाकर हत्या कर दी गई। घटना बुधवार की है। आरोपी के भाई व पुत्र ने वृद्ध के हाथ पकड़े और आरोपी ने उसका इतनी जोर से गला दबाया कि वृद्ध की मौके पर ही छटपटा कर मौत हो गई। इस बेरहम हत्याकांड के बाद वहां मौजूद सभी पंचों में हड़कंप मच गया।
                                   थाना प्रभारी टेंटरा धर्मेंद्र मालवीय ने बताया कि क्षेत्र के टपरा गांव राडी में रामदयाल केवट 62 रहते हैं। उनके खेत के पास में ही आरोपी रामलखन रावत का खेत था। दोनों के खेत की मेढ़ का विवाद था। उसके बगल में गांव का मरघट था। बुधवार को इस झगड़े का निबटारा करने के लिए गांव में पंचायत जुड़ी थी। उन्होनें बताया कि पंचायत में लगभग 25 से 30  पंचों की मौजूदगी में खेत की मेढ़ नापी जा रही थी । इसी बीच दोनों के बीच तनातनी हो गई। इसी समय आरोपी ने क्रोध में आकर आरोपी रामलखन ने रामदयाल केवट का गला पकड़ कर तेजी से दबा दिया गया, जिससे सांस रुकने से मौत हो गई। उन्होनें बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।मृतक का सबलगढ़ के सरकारी अस्पताल में पीएम कराके शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।
                                        उन्होंने बताया कि पुलिस ने प्रकरण में हत्या का मुकद्दमा दर्ज कर विवेचना शुरु की है। प्राथमिकी में नामदर्ज एक आरोपी को गिरफदार कर लिया गया है,शेष आरोपी मौके से भाग निकले हैं। मृतक के परिजनों ने बताया कि भरी पंचायत में रामलख्न केवट ने रामदयाल का क्रोध में आकर गला घोंटा इसी बीच उसका भाई भूरा केवट तथा लड़का टुंडा केवट आ गया तथा उसने छटपटाते रामदयाल के हाथ पकड़ लिए। रामलखन ने सभी की आंखों के सामने पंचो की मौजूदगी में रामदयाल का गला घोंट कर उसकी निर्मम हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि हत्या के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए। उन्होंने  टेंटरा थाना पुलिस को तीनो लोगों का हत्या में संलिप्त होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

Related Articles

Back to top button