नकाबपोशों ने हवाई फायर कर कट्टे की नोक पर लूट पेट्रोल पंप

महावीर अग्रवाल
 बैतूल १२ फरवरी ;अभी तक;  जिले में लगातार लूट की वारदातें एक के बाद हो रही हैं। हालांकि पुलिस द्वारा इन वारदातों को ट्रेस भी किया जा रहा है बावजूद इसके कट्टे की नोक पर वारदातें होने से आम नागरिकों में दहशत व्याप्त होने लगी है। अभी पाढर में फाइनेंस एजेंट के साथ कट्टे की नोक पर हुई लूट की घटना का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि लुटेरों ने पुन: कट्टे की नोक पर आमलगढ़ पेट्रोल पंप लूट डाला और फरार हो गए। मंगलवार तड़के ग्राम आलमपुर के एस्सार कंपनी के पेट्रोल पंप पर 6 लूटेरे नकाब बांधे तथा कट्टा लेकर पहुंचे तथा हवाई फायरिंग की और पंप के ऑफिस के कांच तोड़कर अंदर घुसे और पेट्रोल पंप कर्मियों से मारपीट कर 65 हजार रु. लूटकर ले गए। डायल हंड्रेड को सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची परंतु तब तक लुटेरे भाग चुके थे।
आधा दर्जन लुटेरों ने दिया घटना को अंजाम
 चिचोली थाना के उप निरीक्षक राजेश सातनकर से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम आलमगढ़ में एस्सार आयल कंपनी का भगवती पेट्रोल पंप डोलपुर टिमरनी निवासी भुवनेश्वर पिता रामविलास गुर्जर का है। मंगलवार तड़के 3 बजे 6 लुटेरे मुंह पर कपड़ा बांधे पैदल पेट्रोल पंप पर पहुंचे, दो लुटेरों के हाथ में कट्टे थे , बाकी के हाथ में डंडे पत्थर थे । लुटेरों ने हवाई फायरिंग की तथा गाली देकर केबिन का दरवाजा खटखटाया । अंदर सो रहे कर्मचारी डर गए और उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। इस पर इस दौरान एक लुटेरे ने सामने चाय की दुकान पर जाग रहे दुकानदार धर्मदास की कनपटी पर कट्टा कर चुपचाप खड़े रहने को कहा।
कांच तोड़कर पंप में घुस लुटेरे
 इसी बीच लुटेरों ने केबिन का दरवाजा नहीं खोलने पर पत्थर एवं डंडे मार कर कांच फोड़ दिए और अंदर घुसकर कर्मचारी अशोक ललित तथा चौकीदार दीनू से मारपीट की तथा काउंटर में रखे में 65 हजार रुपए एवं मोबाइल छीनकर सामने जंगल की ओर भाग गए। इसी दौरान एक कर्मचारी भागकर सामने रहने वाले पप्पू उर्फ मकबूल खान के घर पहुंचे तथा घटना की जानकारी दी। पेट्रोल पंप के सामने रहने वाले पप्पू उर्फ मकबूल खान ने बताया कि कर्मचारी ने मुझे घटना की जानकारी दी।
डायल 100 को दी जानकारी
इस पर मैंने अपने मोबाइल से तुरंत डायल हंड्रेड को फोन किया तथा लाठी लेकर बाहर निकला तथा लुटेरों को ललकारा, परंतु तब तक लुटेरे जंगल की ओर भाग गए थे। उप निरीक्षक राजेश सातनकर ने बताया कि मैं डायल हंड्रेड में गश्त था , घटना का पॉइंट मिलते मैं 30 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचा,  परंतु तब तक लुटेरे भाग चुके थे । इसी दौरान जंगल में सर्चिंग की परंतु लुटेरे नहीं मिले।
 लाल कार को पकड़ा
 उप निरीक्षक राजेश सातनकर ने बताया कि उन्हें पेट्रोल पंप पर लूट की घटना के साथ यह भी बताया गया था कि लुटेरे लाल रंग की कार में भागे हैं। हमने लाल कार को टारगेट कर शीघ्र ही पकड़ लिया, परंतु उसमें साउथ के दो फौजी मिले, जो कि पेट्रोल पंप पर गाड़ी रोककर गाड़ी में सो रहे थे, उन्हें घटना की कोई जानकारी नहीं थी। नाम पता इत्यादि नोट कर पूछताछ कर छोड़ दिए गए।
 30- 35 उम्र के 6 हैं लुटेरे
 पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरे में लूटेरे कैद हुए हैं। दो लुटेरे सैंडो बनियान,  2 लुटेरे स्वेटर एवं दो लुटेरे जरकिन पहने हुए है। जरकिन पहने हुए दो लुटेरों के पास कट्टा या पिस्तौल है। बाकी लुटेरों के हाथों में डंडा तथा पत्थर है। पेट्रोल कर्मियों के अनुसार उनकी बोली क्षेत्र की ना होकर किसी और क्षेत्र की लग रही थी। घटनाक्रम के दौरान एक ट्रैक्टर भी डीजल डलवाने आया था किंतु लुटेरों ने उसे पत्थर मार कर भगा दिया।
 मौके पर पहुंची एसपी
 घटना की जानकारी लगने पर घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन ,एसडीओपी शाहपुर तथा टीआई आरडी शर्मा कोतवाली टीआई अनिल पुरोहित भी पहुंचे। इसके अलावा घटना स्थल पर डॉग स्क्वायड भी पहुंची। एसपी एवं अन्य पुलिस अधिकारियों ने पेट्रोल पंप पर लगे सीसी कैमरे के फुटेज देखें। पुलिस के जासूसी कुत्ते ने घटनास्थल सूंघ कर जंगल की ओर गया तथा झाडिय़ों में पड़े 2 मोबाइल जो पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के थे बरामद करवाएं।
 जल्द पुलिस गिरफ्त में होंगे लुटेरे
 चिचोली पुलिस ने  पेट्रोल पंप मालिक  भुनेश्वर  गुर्जर  की  रिपोर्ट पर  मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल पर उन्हें लुटेरों के कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं, शीघ्र ही लुटेरे पुलिस गिरफ्त में होंगे।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *