केरोसिन लेकर जनसुनवाई में पहुंची जपं उपाध्यक्ष, मचा हड़कम्प

मयंक भार्गव
 बैतूल १२ फरवरी ;अभी तक;  नगर के पुराने कलेक्ट्रेट में मंगलवार को आत्महत्या का ऐसा ड्रामा चला कि जनसुनवाई कर रही एडीएम श्रीमती शीतला पटले भी घबरा गई और तत्काल उन्हें पुलिस बुलानी पड़ी। दरअसल वाक्या यह था कि जनपद पंचायत उपाध्यक्ष केरोसिन की कुप्पी लेकर जनसुनवाई में पहुंची और सुसाइड नोट एडीएम को दिखाते हुए कहा कि यदि उसका मकान तोड़ा गया तो वह यहीं पर आत्मदाह कर लेगी और इसकी जवाबदारी प्रशासन की होगी। यह कहते ही जनपद उपाध्यक्ष ने स्वयं पर केरोसिन डालने लगी तभी वहां मौजूद अन्य अधिकारियों सहित अधिकारियों ने महिला के हाथ से केरोसिन की कुप्पी ली और बाद में पुलिस के आने पर पुलिस को सौंपी। इस मामले में जनपद उपाध्यक्ष बैतूल पर शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज किए जाने की बात भी तहसीलदार द्वारा कही गई है।
एक नजर में पूरा मामला
नगर के शंकरवार्ड कालापाठा क्षेत्र में खसरा नं. 198/138 रकबा 1488 पर जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती गीता पर्वत धोटे द्वारा अरूण पिता रामा पाटिल निवासी शंकर वार्ड की जमीन पर 5&35 (175) वर्गफुट जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर लिया गया था। यह मामला विगत कई वर्षों से चला आ रहा था। तहसीलदार, एसडीएम, सिविल कोर्ट, एडीजे द्वारा भी इसे अवैध करार देते हुए तहसीलदार को तत्काल प्रभाव से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे जिसके बाद मंगलवार को राजस्व अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा था जिससे व्यथित होकर जनपद उपाध्यक्ष बैतूल गीता पर्वतराव धोटे केरोसिन लेकर जनसुनवाई में एडीएम शीतला पटले के समक्ष पहुंच गई और आत्मदाह का प्रयास करते हुए हंगामा मचा दिया।
जनसुनवाई में खूब चला ड्रामा
जनपद उपाध्यक्ष बैतूल श्रीमती गीता पर्वत राव धोटे द्वारा एक हाथ में केरोसिन से भरी कुप्पी और दूसरे हाथ में सुसाइट नोट लेकर जनसुनवाई में पहुंची। यहां पर जनसुनवाई कर रही एडीएम श्रीमती शीतला पटले के समक्ष गीता धोटे ने अतिक्रमण हटाए जाने के विरोध में हंगामा मचाते हुए सुसाइट नोट दिखाया और आत्मदाह करने की कोशिश करने लगी और स्वयं की मौत का जिम्मेदार प्रशासन को ठहराने की बात कहने लगी। जैसे ही गीता धोटे द्वारा केरोसिन से भरी कुप्पी का ढक्कन खोला तो समूची जनसुनवाई में मौजूद एडीएम श्रीमती पटले सहित अन्य अफसरों और कर्मचारियों में भी हड़कम्प मच गया था।
घबराई एडीएम ने बुलाई
जनपद उपाध्यक्ष श्रीमती गीता पर्वत धोटे द्वारा जनसुनवाई में एडीएम शीतला पटले के सामने ही आत्मदाह करने का प्रयास करने से घबराई एडीएम ने तत्काल ही पुलिस को बुलाने के निर्देश दिए। आनन-फानन में तत्काल ही पुलिस भी आ गई। पुलिस के आने पर अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा जनपद उपाध्यक्ष के हाथों से छुड़ाई गई केरोसिन से भरी कुप्पी पुलिस को सौंपी। केरोसिन से भरी कुप्पी छीन लेने के बाद जनपद उपाध्यक्ष गीता धोटे तत्काल ही जनसुनवाई परिसर से चली गई जिसे बाद में पुलिस तलाश करते रहती।
इनका कहना…
महिला ने आकर आत्मदाह करने का प्रयास किया था लेकिन जनसुनवाई में मौजूद सभी लोगों ने उसके हाथ से केरोसिन की कुप्पी छुड़ा ली थी। मामला अतिक्रमण हटाने को लेकर था।
श्रीमती शीतला पटले, एडीएम, बैतूल
जनसुनवाई में गीता पर्वत धोटे द्वारा केरोसिन लेकर पहुंचने और आत्मदाह का प्रयास करते हुए शासकीय कार्य में बाधा डालने पर उसके खिलाफ पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया जाएगा। अतिक्रमण नियमानुसार ही हटाया गया है।
वैद्यनाथ वासनिक, तहसीलदार, बैतूल

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *