मुख्यमंत्री प्रभार के विभागों के विधानसभा कार्यों के लिये तीन मंत्री अधिकृत

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर 12 फरवरी ,अभीतक मध्यप्रदेश विधानसभा के फरवरी माह में आरंभ होने वाले सत्र में मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के प्रभार के विभागों के विधानसभा से संबंधित कार्यों के लिये तीन मंत्री को अधिकृत किया गया है। यह मंत्री तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्री बाला बच्चन, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन, अप्रवासी भारतीय विभाग मंत्री श्री तरूण भनोत और जनसम्पर्क, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री पी.सी. शर्मा है। यह मंत्रीगण विधानसभा प्रश्नों का उत्तर देने, ध्यानाकर्षण/स्थगन/वक्तव्य आदि से संबंधित कार्य करेंगे।
भोपाल और उज्जैन ने जीते स्मार्ट सिटी डिजिटल पेमेंट आवार्ड
  मन्दसौर 12 फरवरी 19/ भोपाल और उज्जैन को स्मार्ट सिटी डिजिटल पेमेंट अवार्ड-2018 के लिए चुना गया है। यह अवार्ड भारत सरकार के शहरी एवं आवास मंत्रालय द्वारा दिये जाते हैं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने इस उपलब्धि के लिए भोपाल और उज्जैन स्मार्ट सिटी के स्टॉफ को बधाई दी है।
बेस्ट डिजिटल पेमेंट एडाप्टर केटेगरी में 5 से 10 लाख आबादी के शहरों में उज्जैन और 10 लाख से अधिक आबादी के शहरों में भोपाल का चयन किया गया है। उज्जैन को बेस्ट डिजिटल पेमेंट इनोवेटर और फास्टेस्ट ग्रोइंग स्मार्ट सिटी फोकसिंग ऑन डिजिटल पेमेंट्स केटेगरी में भी अवार्ड के लिये चयनित किया गया है। अवार्ड के लिये प्रथम चरण में 72 और द्वितीय चरण में 65 स्मार्ट सिटी को शॉर्टलिस्ट किया गया था। स्मार्ट सिटी के प्रेजेंटेशन के बाद मूल्यांकन समिति द्वारा अवार्ड के लिये शहरों का चयन किया गया है।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *