विदेश

पाकिस्तान में आम चुनाव की तैयारियां तेज, कर्मचारियों का प्रशिक्षण बहाल

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान निर्वाचन आयोग आम चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। आयोग ने रविवार को कहा कि निर्वाचन से जुड़े कर्मचारियों का देशभर में प्रशिक्षण 19 दिसंबर को पूरा कर लिया जाएगा। पीटीआई के वकील उमैर नियाजी की याचिका पर हाई कोर्ट ने नौकरशाहों को रिटर्निंग और जिला रिटर्निंग अधिकारी बनाने के निर्वाचन आयोग के निर्णय को निलंबित कर दिया था।

आयोग ने रविवार को कहा कि निर्वाचन से जुड़े कर्मचारियों का देशभर में प्रशिक्षण 19 दिसंबर को पूरा कर लिया जाएगा। आयोग ने शनिवार को चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा कर दी, देश में आम चुनाव आठ फरवरी को होगा।पाकिस्तान के शीर्ष कोर्ट ने शुक्रवार को लाहौर हाई कोर्ट के रिटर्निंग अधिकारियों के रूप में नौकरशाहों की नियुक्ति पर दिए गए आदेश को निलंबित कर दिया था।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के वकील उमैर नियाजी की याचिका पर हाई कोर्ट ने नौकरशाहों को रिटर्निंग और जिला रिटर्निंग अधिकारी बनाने के निर्वाचन आयोग के निर्णय को निलंबित कर दिया था।

आंतरिक चुनाव मामले में PTI चेयरमैन गौहर को समन

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने पीटीआई चेयरमैन गौहर अली खान को पार्टी के आंतरिक चुनाव मामले में 18 दिसंबर को उपस्थित होने को कहा है। पीटीआई के संस्थापक सदस्य अकबर एस बाबर ने अपनी याचिका आंतरिक चुनाव को चुनौती दी है। निर्वाचन आयोग की पांच सदस्यीय पीठ सुबह 10 बजे से सुनवाई करेगी। आयोग ने पीटीआई के मुख्य चुनाव आयुक्त निआजुल्ला नियाजी समेत छह अन्य को भी समन किया है।

 

Related Articles

Back to top button