प्रताड़ना से तंग चुरहट के चिकित्सक ने की आत्म हत्या

1:04 pm or January 27, 2019
प्रताड़ना से तंग चुरहट के चिकित्सक ने की आत्म हत्या

विजय सिंह

सीधी, 27 जनवरी,अभीतक । प्रताड़ना से तंग चिकित्सक आज सुबह फांसी पर झूल गया। जिले के चुरहट थाना अंतर्गत् सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में घटी इस घटना से नगरवासी क्षुब्ध व आश्चर्यचकित हैं।

नगर निरीक्षक रामबाबू चौधरी ने बताया कि आज तकरीबन 12.30 बजे सूचना मिली कि स्वास्थ्य केन्द्र चुरहट में पदस्थ चिकित्सक डा. शिवम मिश्रा ने अपने निवास में फांसी लगा ली है। सूचना मिलने पर कार्यपालिक मजिस्टेªट चुरहट की उपस्थिति में शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम हेतु मेडिकल कालेज रीवा भेज दिया गया है। प्रारम्भिक विवेचना के अनुसार डा. शिवम व डा. एस.के.वर्मा के बीच आज सुबह 9 बजे बातचीत हुई थी। उसके बाद तकरीबन 11 बजे घरेलू नौकर के आवाज देने पर भी जब डा. शिवम ने दरवाजा नहीं खोला तो उसने केन्द्र प्रभारी डा. वर्मा को बूला लाया और उनके सामने घर की छत पर चढ़कर जब वेटींलेशन से देखा तो उन्हें फांसी पर झूलते देखा।

नगर निरीक्षक ने बताया कि आत्म हत्या के कारणों की जांच की जा रही है। मृतक डा. शिवम मिश्रा के कमरे में कोई सुसाईट नोट नहीं मिला है। उनके मोबाईल के काल डिटेल्स की विवेचना की जा रही है।

मृतक डा. शिवम मिश्रा पिछले सात माह पहले ही सेमरिया से स्थानांतरित होकर चुरहट आये थे। कर्तव्य के प्रति निष्ठावान डा.मिश्रा की लोकप्रियता से उनके स्टाफ के अन्य सहयोगी खुश नहीं थे। पहले तो उनके खिलाफ अनाप-शनाप शिकायतों का सिलसिला चला, तदोपरांत इसी जनवरी माह में एक अनुसूचित जाति वर्ग की नर्स द्वारा लैंगिक शोषण की रिपोर्ट चुरहट थाने में दर्ज कराई गई थी। नर्स द्वारा चुरहट में ही पदस्थ नेत्र चिकित्सक डा. अंसारी व ड्रायवर पाण्डेय को गवाह बनाया गया था।

विभागीय रूप से की जा रही शिकायतों के केन्द्र बिन्दु में भी यही तीनों लोग थे। नर्स द्वारा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत से डा. शिवम मिश्रा परेशान रहने लगे थे। नगर वासियों में चर्चा है कि डा. मिश्रा के आत्म हत्या के कारणों में यह सब मानसिक प्रताड़ना हो सकती है। अवसाद के परिणाम स्वरूप उन्होंने आत्म हत्या का रास्ता आख्तियार किया।

About the author /


2 Comments

  1. Dharam

    Please remove the photo from the article. It is insensitive and friends and family members do not wish to see him in this state.

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *