पांच देशों की स्पर्धा खंडवा में होगी, खरीद सकेंगे टीम

मयंक शर्मा
 खंडवा ११ जनवरी ;अभी तक;  हाकी के  बाद खंडवा की जमीं पर क्रिकेट की अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा भी होगी। पहली बार शहर में ही विदेशी महिला खिलाड़ियों को खेलते हुए खेलप्रमी यहां देख सकेंगे। महिला टी-20 स्पर्धा में भारत के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और दक्षिण अफ्रीका की टीमें शामिल होंगी।
आल इंडिया टी-20 फेडरेशन आफ इंडिया के चीफ आपरेटिंग  आफिसर संदीप आर्य ने यहां बताया कि नवंबर में बांग्लादेश, श्रीलंका,  नेपाल, दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों को खंडवा में क्रिकेट स्पर्धा खेलने  का निमंत्रण दिया है। स्पर्धा में विदेशी टीमें खंडवा के स्थानीय जिमखाना  सूरजकुंड मैदान
पर मैच खेलेंगी। उन्होने बताया कि भारत की टीम से मप्र के खिलाड़ियों  को भी मौका दिया जाएगा। आईपीएल की तर्ज पर खेलप्रेमी विदेशी टीमों  को खरीद भी सकेंगे।
                       आर्य ने बताया आल इंडिया स्पर्धा में महाराष्ट्र, पंजाब, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित अन्य टीमें जिमखाना व एसएन कालेज मैदान पर खेली  हैं। पूर्व में जिमखाना मैदान पर रणजी खिलाड़ी भी खेल चुके हैं। मैदान की  आउट फिल्ड व पिच बेहतर है, इस पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा सकते  हैं।
10 लाख तक खर्च होगा
                      एडब्ल्यूसीए के को-आर्डिनेटर लक्ष्मणसिंह चैहान ने बताया स्पर्धा पर करीब 10 लाख रुपए तक का खर्च आएगा। विदेशी खिलाड़ियों के लिए किट,  ड्रेस कोड, टीमों का एक तरफ का किराया, वीआईपी होटल में ठहरने की  व्यवस्था आदि पर यह खर्च होगा।
खरीद सकेंगे टीमें
                      एडब्ल्यूसीए के फील्ड आफिसर संदीप ने बताया स्पर्धा कुछ हद तक  आईपीएल की तर्ज पर होगी। स्पर्धा में भारत की टीम को छोड़कर जो टीमें  आएंगी उनकी बोली लगाई जाएंगी। ऊंची बोली लगाकर टीम खरीदी जा  सकेगी।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *