खेत पर काम कर रही महिला के साथ मारपीट करने पर आरोपीगण को 1-1 माह का कारावास

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ६ दिसम्बर ;अभी तक;  जेएमएफसी न्यायालय तह0 नारायणगढ, के द्वारा राजेंद्रसिंह, मुन्नासिंह, तंवरसिह सभी निवासी-बालागुडा को महिला के साथ मारपीट करने का दोषी पाते हूए 1-1 माह का कारावास एवं 500-500 रूपये के जुर्माने से दण्डित किया गया।
    घटना इस प्रकार है दिंनाक- 24.06.2015 को करीब  10ः30 बजे अंशुबाई व उसका पुत्र पंकज व मजदूर मुकेश उनके बालागुडा-अंबाव वाले रोड पर स्थित खेत पर काम कर रहे थे, तभी खेत के पडोसी राजेंद्रसिंह, मुन्नासिंह, तंवरसिह वहां आ गए ओर उनके खेत पर बने कुंए की बनी थारे की पट्टी तोडने लगे ओर कुंए में पत्थर फेंकने लगे यह देखकर अंशुबाई व उसके पुत्र पंकज ने कुंए को नुकसान पहुचाने से मना करा तो तीनों ने आरोपी राजेंद्रसिंह, मुन्नासिंह, तंवरसिह ने उनके साथ लांत-घुंसो से मारपीट करने लगे ओर बीच-बचाव करने आए मजदूर मुकेश को भी मार कर कमर, पीट पर चोंट पहूचंाई। तीनों आरोपीगण मारपीट कर जाते-जाते नंगी गांलिया देते हूए बोले की अगर आगे से खेत पर दिखाई दिए तो जान से खत्म कर देंगे। इस पर से फरियादी अंशुबाइ ने थाना पिपलियामंडी पर रिपोर्ट दर्ज करवाई जिस पर से थाना पिपलियामंडी के द्वारा अपराध क्र. 216/2015, धारा 294,323,427,506,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर, न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया।
    अभियोजन के द्वारा रखे गए तर्को व साक्ष्यों से सहमत होकर जेएमएफसी तह0 नारायगणढ के द्वारा आरोपी राजेंद्रसिंह, मुन्नासिंह, तंवरसिह सभी निवासी-बालागुडा को महिला के साथ मारपीट करने का दोषी पाते हूए 1-1 माह का कारावास एवं 500-500 रूपये के जुर्माने से दण्डित किया गया।
प्रकरण में अभियोजन का संचालन एडीपीओ संजय वसुनिया के द्वारा किया गया।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *