गुरूवार  को हाईकोर्ट सुनवाई , 3 दिन बाद खंडवा में स्ट्रांग रूम पहुंची एव्ही एम मशीने।

मयंक शर्मा
खंडवा ६ दिसम्बर ;अभी तक;  चुनाव के दौरान ईवीएम में छेड़छाड़ की संभावना को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा हाई कोर्ट में दायर याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी।
                  ईवीएम में अनियमितताओं को लेकर कांग्रेस प्रदेश कमेटी के महासचिव नरेश सराफ ने जबलपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि सागर के खुरई में मतदान के 48 घंटे बाद तथा खंडवा में 3 दिन बाद ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम तक पहुंची। गुरूवार को मामले की सुनवाई लबलपुर के हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एसके सेठ और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की युगलपीठ में होगी। कांग्रेस ने याचिका में ईवीएम में हुई अनियमितताओं की जांच एसआईटी से कराने की मांग की है।
                 याचिका में ं कहा गया है कि सागर के खुरई में मतदान के 48 घंटे बाद तथा खंडवा में 3 दिन बाद ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम तक पहुंची।भोपाल में 2 घंटे लाइट गायब रही, जब वहां के सीसीटीवी फुटेज निकाले गए तो उनमें कुछ भी नहीं दिखा। सतना में स्ट्रांग रूम का दरवाजा पीछे से खुला रहा जिसमें बॉक्स लेकर घुसते लोग देखे गए। कांग्रेस ने इन सभी मामलों की जांच की मांग करते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से चुनाव प्रक्रिया
से अलग करने की मांग की है।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *