State

कलेक्टर ने की जिला सशस्त्र सेना झण्डा निधि में अंशदान देकर सहयोग करने की अपील

मयंक भार्गव
 बैतूल, 05 दिसंबर ;अभी तक;  देश के वीर सैनिकों को सम्मान और शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए जिले में 01 दिसंबर से 07 दिसंबर तक सशस्त्र सेना झण्डा दिवस सप्ताह मनाया जा रहा है। कलेक्टर श्री शशांक मिश्र ने जिले के नागरिकों से जिला सशस्त्र सेना झण्डा निधि में अंशदान देकर सहयोग करने की अपील की है ताकि ज्यादा से ज्यादा धनराशि एकत्र हो सके एवं शहीद सैनिकों के आश्रितों एवं दिव्यांग तथा भूतपूर्व सैनिकों के लिए चल रही कल्याणकारी योजनाएं प्रभावकारी ढंग से संचालित हो सके। झण्डा दिवस निधि में दान की गई राशि आयक अधिनियम-1961 की धारा 297(2)(क) के अंतर्गत आयकर से मुक्त है।
                  उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक बहुत ही कठिन परिस्थितियों तथा मुश्किल क्षणों में हर समय देश की सीमा की रक्षा करते हैं एवं भारत की अर्थव्यवस्था तथा भव्यता की रक्षा करने के लिए तत्पर रहते हैं। अपनी अमूल्य सेवाओं के द्वारा बाढ़, भूकंप, तूफान तथा प्राकृतिक विपदाओं के समय देश की सहायता करते हैं। सशस्त्र सेना झण्डा दिवस प्रति वर्ष देशवासियों को एक ऐसा स्वर्णिम अवसर प्रदान करता है जब वे भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिवारों के कल्याण के लिए उदारतापूर्वक आर्थिक सहयोग देकर सेना की त्याग और सेवा की उत्कृष्ट परम्परा के सहयोगी बनने के लिए गौरव का अनुभव कर सकते हैं।
चेक, बैंक ड्राफ्ट या एनईएफटी के माध्यम से जमा कर सकते हैं राशि
                    यह राशि चेक या बैंक ड्राफ्ट के जरिए जिला सशस्त्र सेना झण्डा दिवस निधि भोपाल के नाम से जिला सैनिक कल्याण कार्यालय बैतूल में जमा कराई जा सकती है।
जिला पंचायत कार्यालय में आयोजित होगा सशस्त्र सेना झण्डा दिवस कार्यक्रम
                  कल्याण संयोजक जिला सैनिक कल्याण से प्राप्त जानकारी के अनुसार 6 दिसंबर को प्रात: 10.15 बजे से जिला पंचायत के सभाकक्ष में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सभी भूतपूर्व सैनिकों/विधवाओं से 6 दिसंबर को प्रात: 10.15 बजे जिला पंचायत के सभाकक्ष में उपस्थित होने की अपेक्षा की है।

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *