शाह ने सांप्रदायिक वातावरण बिगाड़ने की कोशिश की, नोटिस जारी करे चुनाव आयोग: कांग्रेस

नयी दिल्ली, चार दिसम्बर ; कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव से जुड़े अपने घोषणा पत्र के बारे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया और कहा कि सांप्रदायिक वातावरण को बिगाड़ने की कोशिश करने के लिए शाह को नोटिस जारी किया जाना चाहिए।

पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर शाह को नोटिस जारी किए जाने के अलावा मध्य प्रदेश में ईवीएम से जुड़ी ‘शिकायतों’, तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी की गिरफ्तारी और तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की कैबिनेट बैठक को लेकर भी चुनाव आयोग को अवगत कराया।

चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा,‘‘अमित शाह ने तेलंगाना में कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में गलतबयानी की है। उन्होंने सांप्रदायिक वातावरण को खराब करने की कोशिश की है। हमने चुनाव आयोग से आग्रह किया कि इसके लिए शाह को नोटिस जारी किया जाए।’’

उन्होंने तेलंगाना की एक जनसभा में शाह के उस बयान का हवाला दिया जिसमें भाजपा अध्यक्ष ने राज्य में मस्जिदों एवं गिरजाघरों को मुफ्त बिजली देने के कथित चुनावी वादे को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला था।

चंद्रशेखर राव को कथित तौर पर धमकी देने के मामले में रेवंत रेड्डी की ऐहतियातन गिरफ्तारी का मुद्दा उठाते हुए सिब्बल ने कहा कि चुनाव के समय यह सब किया गया है और इस पर आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि राज्य से ईवीएम को लेकर बहुत शिकायतें आ रही हैं कि अधिकारी गडबड़ी कर रहे हैं। आयोग को संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

चुनाव आयोग पहुंचे कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, कमलनाथ और कपिल सिब्बल शामिल थे।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *