प्रदेश

भाजपा  के बलि का बकरा कहने पर कांग्रेस प्रत्याशी  का पलटवार

मयंक शर्मा

खंडवा ७ अप्रैल ;अभी तक;  कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल ने भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के बलि के बकरे वाले बयान पर कहा कि जो लोग मुझे बलि का बकरा कह रहे हैं, खंडवा लोकसभा क्षेत्र के मतदाता उन्हें जवाब देंगे कि बलि का बकरा कौन है।

                              ज्ञाजव्य है कि  लोकसभा चुनाव के लिये खंडवा संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा लंबे ामस होल्ड पर रखी गयी और शनिवार रात  में नरेन्द्र पटेल के नाम पर हायकमान ने मोहर लगा दी। कांग्रेस ने बड़वाह विधानसभा के निवासी नरेंद्र पटेल पर भरोसा जताया है। वे क्षेत्र के पूर्व सांसद स्.व.  ताराचंद पटेल के परिजन है। 63 वर्षीय  नरेंद्र पटेल यहां कांग्रेस के जिला कार्यालय पहुंचे थे।
                               इस दौरान मीडिया से मुखातिब होने पर कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने मुझे टिकट दिया है, इस टिकट में सभी की सहमति है। इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के बयान पर भी पलटवार करजे हुये  भाजपा उम्मीदवार व सांसद  ज्ञाानेश्वर पाटिल ने उम्मीवार की घाषणा मे विंलब पर कहा कि  कांग्रेस को बलि का बकरा की तलाश है। इसे लेकर नरेंद्र पटेल ने कहा कि यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि बलि का बकरा कौन है।

नरेंद्र पटेल ने रविवार को गांधी भवन में पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं नहीं समझता कि देश में नरेंद्र मोदी की आंधी चल रही है। उन्होंने कहा कि आंधी कभी भी एक दिशा से नहीं चलती। इसलिए मैं नहीं समझता की कोई आंधी चल रही है। उन्होंने कहा कि जनता जिस ओर इसका रुख मोड़ दे, उसी की आंधी हो जाती है।श्री पटेल ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर काफी उत्साह है। उनके नाम की घोषणा के बाद से ही समस्त कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ पर सक्रिय हो गए हैं। मैंने अपने लोकसभा क्षेत्र का दौरा किया है। खास करके बुरहानपुर क्षेत्र के कई गांवों के दौरे किए हैं। वहां पर कार्यकर्ताओं में अच्छा उत्साह है, क्योंकि चुनाव में अब कम समय बचा है। ऐसे में हमारे कार्यकर्ता भी अब जागृत होकर काम कर रहे हैं। हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता बहुत जांबाज हैं, अब सामने वाले को बलि का बकरा बनाकर ही छोड़ेंगे।

गौरतलब है कि नरेंद्र पटेल के नाम की घोषणा होने के 24 घंटों के भीतर ही कांग्रेस के दलित नेता रिंकू सोनकर ने पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। इसे लेकर कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल ने कहा कि जो लोग कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं, वे कहीं न कहीं दबाव में या अपने स्वार्थ के चलते या मौका स्थिति के चलते वह कांग्रेस छोड़कर चले गए हैं। वहीं, पार्टी के ही अल्पसंख्यक नेताओं की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है कि हमसे कोई नाराज है। अगर फिर भी कोई नाराज है तो उसे मना लिया जाएगा

 


Related Articles

Back to top button