खेलकूद

वर्ल्ड कप 2023: रोहित शर्मा एक ‘आदर्श कप्तान’ हैं :

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड कप में भारत के शानदार प्रदर्शन के लिए रोहित शर्मा की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया और उन्हें ‘आदर्श कप्तान भी कहा है। भारत ने पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर दमदार जीत के साथ अपने 2023 विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की है।

तीन जीतों ने रोहित की अगुवाई वाली टीम को टेबल में शीर्ष पर पहुंचा दिया है। भारत के इस शानदार प्रदर्शन में रोहित शर्मा की अहम भूमिका रही है। चाहे बल्लेबाजी हो या कप्तानी, हिटमैन शानदार लय में नजर आ रहे हैं। पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, “रोहित बहुत शांत स्वभाव का है। वह जो कुछ भी करता है उसमें बहुत शांत रहता है।

आप उसके खेलने के तरीके में भी यह देख सकते हैं। वह काफी शांत स्वभाव का बल्लेबाज भी है और मैदान के अंदर और बाहर भी वह इसी तरह का है।” दिसंबर 2021 से सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में विराट कोहली के बाद भारत की कप्तानी रोहित शर्मा ने संभाली है। पोंटिंग का दावा है कि रोहित भारत के लिए सही कप्तान हैं

क्योंकि वे अपने घरेलू मैदान पर प्रमुख प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करते हैं, जिससे कोहली को अपनी प्रमुख बल्लेबाजी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है। भारत ने आखिरी बार क्रिकेट विश्व कप तब जीता था जब टूर्नामेंट 2011 में तीन देशों में आयोजित किया गया था। भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में साथी मेजबान श्रीलंका को हराया था। दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि इस बार ट्रॉफी भारत के पास आने वाली है।

Related Articles

Back to top button