कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चिचोली का औचक निरीक्षण किया

मयंक भार्गव
 बैतूल, 13 अक्टूबर ;अभी तक;  कलेक्टर श्री शशांक मिश्र ने शनिवार 13 अक्टूबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चिचोली का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य अमले को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार भी उनके साथ थे।
                      प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर श्री मिश्र शनिवार 13 अक्टूबर को सामुदायिक केन्द्र चिचोली पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र के वार्डों एवं शौचालयों के बाहर सफाई की जानकारी हेतु बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वार्ड ब्वाय श्री संतुलाल परते चिकित्सक कक्ष में धूम्रपान करते पाए गए। उन्होंने बीएमओ चिचोली को संबंधित पर जुर्माना लगाने एवं निलंबन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इंजेक्शन कक्ष में साफ-सफाई नहीं पाई गई। उपयोग के बाद निडिल व सिरिंज बाहर फेंके जा रहे हैं तथा इंजेक्शन की शीशियों के ढक्कन खुले पाए गए। उन्होंने भविष्य में सावधानी एवं साफ-सफाई रखने हेतु निर्देश दिए। प्रसूति वार्ड में प्रसूताओं से संबंधित रजिस्टर संधारित नहीं पाए जाने पर ड्यूटी नर्सों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
चिचोली शहर भ्रमण के दौरान तहसील कार्यालय के समक्ष एक वाहन की नम्बर प्लेट पर अनाधिकृत स्टीकर लगे पाए गए। उन्होंने तत्काल वाहन जब्त कर मोटर व्हीकल अधिनियम में निहित प्रावधान अनुसार जुर्माने की कार्रवाई करने के निर्देश तहसीलदार व थानाप्रभारी चिचोली को दिए। जनपद पंचायत कार्यालय के निरीक्षण के दौरान कुछ कक्ष बंद पाए जाने पर समस्त कक्षों की चाबी सीईओ जनपद पंचायत के पास रखने के निर्देश दिए गए।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *