प्रदेश

आवासीय  छात्रावास की एक चौथी कक्षा की मासूम के साथ उसके ही संचालकों द्वारा, दुष्कर्म करने का मामला सामने आया

टीकमगढ़ से पुष्पेंद्र सिंह
टीकमगढ़ 11 जून  ;अभी तक; जिले के खरगापुर पुलिस थाने के भटगोरा में अवैध रूप से संचालित एक निजी आवासीय  छात्रावास की एक चौथी कक्षा की मासूम के साथ उसके ही संचालकों द्वारा, दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है!
                         खरगापुर पुलिस थाने के प्रभारी उप निरीक्षक नीतेश जैन ने बताया कि पीड़ित के चचेरे भाई ने छात्रावास के मालिक कुलदीप यादव द्वारा उसकी बहिन के साथ ज़्यादती करते देख लिया था! उन्होंने बताया कि उसके बाद ही वह मामला सामने आया!
                          थाना प्रभारी जैन ने बताया कि बालिका के माता पिता दूसरे शहर में रहकर मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं इसीलिए उन्होंने अपनी बेटी क़ो उस आवासीय स्कूल में भर्ती कराया था जहाँ वह मासूम अपने चचेरे भाई के साथ रहकर पढ़ाई कर रही थी, ..
                            सब इंस्पेक्टर जैन ने बताया कि शुरूआती जाँच में हॉस्टल के संचालक कुलदीप के साथ उसका सगा भाई सुदीप भी उस बच्ची का शोषण करता था, . इस मामले में गंभीर तथ्य यह भी कि उस हॉस्टल के संचालन के लिए प्रशासन और सम्बंधित विभाग से कोई अनुमति और पंजीयन नहीं लिया गया! जिला मुख्यालय से करीब 40किलोमीटर दूर भटगोरा का वह आवासीय स्कूल   पिछले,दो साल से संचालित है।  जैन ने बताया कि उसमें एक से छठवीं कक्षा के करीब तीस छात्र छात्राएं अध्ययन रत हैं!सब इंस्पेक्टर जैन ने बताया कि घटना के सम्बन्ध में कुलदीप और सुदीप के खिलाफ भा दवि की धारा 376,506और पॉसको अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करके दोनों आरोपियों क़ो गिरफ्तार कर लिया गया है!

 

Related Articles

Back to top button