खेलकूद

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए मार्क वुड की इंग्लिश टीम में वापसी, बशीर बाहर

ग्लैंड ( England) ने भारत (against India) के खिलाफ गुरुवार से राजकोट (Rajkot)। में शुरु हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपने अंतिम एकादश की पुष्टि कर दी है। टीम में ऑफस्पिनर शोएब बशीर (Offspinner Shoaib Bashir) की जगह तेज गेंदबाज मार्क वुड (Fast bowler Mark Wood) को शामिल किया गया है। वह शुरुआती एकादश में एकमात्र बदलाव हैं।

वुड ने हैदराबाद में पहले टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से एकमात्र तेज गेंदबाज के रुप में खेला था, लेकिन वह इस मैच में विकेट नहीं ले सके थे, यह मैच इंग्लैंड ने जीता था। वुड के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी शामिल किया गया है, जिन्होंने पिछले हफ्ते विशाखापत्तनम में पांच विकेट लेकर प्रभावित किया था।

दूसरे टेस्ट में पदार्पण पर चार विकेट लेने के बाद बशीर बाहर बैठे हैं। इसका मतलब है कि पिछले दो मैचों के मुकाबले इंग्लैंड श्रृंखला में पहली बार दो तेज गेंदबाजों के साथ खेलेगा।

कप्तान स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पिच को आखिरी बार देखने के बाद वुड के रुप में अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का फैसला किया। वे पिच में दरारों से प्रभावित थे, उनका मानना है कि जैसे-जैसे टेस्ट आगे बढ़ेगा, असमान उछाल आएगा।

स्टोक्स ने यहां पत्रकारों से कहा, “मैं जानता हूं कि यह बहुत समय पहले की बात है जब हम यहां खेले थे, लेकिन यह एक अच्छा विकेट दिखता है। हमें पूरा यकीन नहीं था कि हम टीम के साथ क्या करने जा रहे हैं, लेकिन आज हमें एहसास हुआ कि हम निश्चित रूप से दो सीमरों के साथ जाने वाले हैं। यह विकेट अच्छा है और थोड़ा सपाट है। पांच दिनों में, यहां असमान उछाल हो सकता है। कुछ रिवर्स स्विंग हो सकती है जिसका फायदा वुड और एंडरसन को मिल सकता है।”

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है-

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

Related Articles

Back to top button