प्रदेश

मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर कुल 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में। एक महिला प्रत्याशी भी

देवेश शर्मा
मुरैना 19 अप्रैल ;अभी तक; मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र में शुक्रवार को 16 उम्मीदवारों ने अपनी नामजदगी के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। इन प्रत्याशियों ने कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी अंकित अस्थाना को अपने-अपने नाम निर्देशन पत्र सौंपे।
                                जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार, 19 अप्रैल को रमेश चन्द्र गर्ग ने बहुजन समाज पार्टी, मधुराज सिंह तोमर ने निर्दलीय ने (एक-एक)  शिवमंगल सिंह तोमर ने पुनः (तीन) नाम-निर्देशन पत्र दाखिल किये। अनूप सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में दो नाम-निर्देशन पत्र एक साथ जमा किये। इनके अलावा राम सुंदर शर्मा ने निर्दलीय, राजेन्द्र प्रसाद कुशवाह ने बहुजन मुक्ति पार्टी, नीरज चंदसोरिया ने आजाद समाज पार्टी (कांशीराम),  राकेश नागर ने समता समधान पार्टी,  राजकुमारी ने निर्दलीय, रामनिवास ने निर्दलीय, रामसेवक ने निर्दलीय, अनन्त कुमार ने निर्दलीय और पीयूष राजौरिया ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरे।
                                   नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जाँच) 20 अप्रैल को होगी। 22 अप्रैल, 2024 को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी।

 

Related Articles

Back to top button