नवांगत भिण्‍ड एसपी ने परेड कराई बंदूक तानने के आदेश पर जवानों के हाथ कांपे

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा

भिण्‍ड १५ फरवरी ;अभी तक; जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक नागेन्‍द्र सिंह शुक्रवार को शाम चार्ज लेने के बाद दूसरे ही दिन पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की परेड ली . अचानक बुलाई गई इस परेड में एसपी ने जवानों को बंदूक तनाने का आदेश दिया। लगभग 4 किलो वजनी रायफल से कई जवानों के सिर्फ 1.5 या 2 मिनट में ही हाथ  कांपने लगे। हांलाकि बंदूक तैनाने के लिए कोई  समय सीमा निश्चित नहीं की थी जिसे लेकर एसपी के हाव  भाव से नाराजगी दिखी वहीं कई पुलिस अधिकारी व जवानों को दाढ़ी बड़ी होने पर सजा दे डाली।

वहीं तय समय  में कदमताल करने वालों को इनाम भी दिया गया इस अवसर पर एएसपी संजीव कंचन सभी जिले के डीएसपी, टीआई, एसआई सहित अन्‍य जवान मौजूद थे।  पुलिस मेन्‍युअल में प्रत्‍येक  सप्‍ताह  के मंगलवार और शुक्रवार के दिन परेड का नियम है लेकिन जिले के नवांगत पुलिस कप्‍तान नागेन्‍द्र सिंह ने जॉइन करते ही शुक्रवार की सुबह सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को परेड ग्राउण्‍ड पर पहुंचने का आदेश दिया।

इस आदेश के बाद एसडीओपी टीआई एसआई सहित अन्‍य जवान तत्‍काल तैयार होकर परेड ग्राउण्‍ड  पहुंचे। जहां एसपी नागेन्‍द्र सिंह ने पहले उनकी परेड की बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीओपी और टीआई एक घण्‍टे एसपी ने परेड कराई जिसमें वे पसीना पसीना हो गया। कई अधिकारियों और कर्मचारियों ने रात में दुकानों से नई ड्रेस जूते कैप मंगाए। ड्राइवर से खुलवाया टायर परेड के दौरान एसपी ने ड्राइवर से कहा की गाड़ी की स्‍टेपनी (पहिया) बदलने के आदेश पर ड्राइवर ने तत्‍काल स्‍टेपनी बदल दी। 

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *