पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मंदसौर लोगो, मंदसौर टैग लाइन, मन्दसौर गीत एवं मंदसौर फोटोग्राफ के लिए प्रतियोगिता प्रारंभ

महावीर अग्रवाल
मंदसौर 13 फरवरी ;अभी तक; जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद द्वारा मन्दसौर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मंदसौर लोगो (Logo), मंदसौर टेग लाइन (Tag Line), एवं मन्दसौर गीत (Mandsaur Song) की रचना की जाना है। इसके अतिरिक्त मन्दसौर जिले के पुरातत्व एवं पर्यटन स्थलों के आकर्षक छायाचित्रों का भी संग्रह किया जाना है। इस के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की गयी है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए शर्ते निम्न प्रकार होंगी :-
 *मंदसौर लोगो* 
लोगों मे “मन्दसौर पर्यटन” या “Mandsaur Tourism” का उल्लेख हो। लोगो ( Logo ) अत्यन्त सुन्दर एवं आकर्षक होना चाहिए।
 *मंदसौर टेग लाइन* 
टेग लाइन दो शब्दों से दस शब्दों में होना चाहिये। टेगलाइन हिन्दी / अंग्रेजी /मालवी / मिश्रित भाषा में हो सकती है। कुछ अच्छी Taglines के उदाहरण है ‘ Incredible Mandsaur’, ‘ कुछ दिन तो गुजारिये मन्दसौर में’ इत्यादि।
 *मन्दसौर गीत* 
गीत हिन्दी / अंग्रेजी / मालवी / मिक्स भाषा में हो सकता है। गीत की समय – सीमा 1 से 3 मिनिट तक हो सकती है। ।
 *मन्दसौर पर्यटन या पुरातत्व स्थल का छायाचित्र (फोटोग्राफ)* 
मदसोर जिले के ही किसी पर्यटन / पुरातत्व स्थल का Photograph मान्य होगा।
प्रतियोगिता में अन्तिम तिथि 1 मार्च शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। 
चयनित लोगो के लिए पुरस्कार 20 हजार, चयनित टेगलाइन के लिए पुरस्कार 10 हजार, चयनित मन्दसौर गीत के लिए पुरस्कार 25 हजार एवं चयनित छायाचित्र के लिए पुरस्कार 20 हजार रुपये दिए जायगे।
 लोगो, टेगलाइन, मन्दसौर गीत एवं फोटोग्राफी प्रतिस्पर्धा में प्राप्त प्रविष्टियों का उपयोग करने का अधिकार जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिष्द मन्दसौर को होगा।
 एक प्रतिस्पर्धी किसी भी प्रतियोगिता में एक से अधिक बार भाग ले सकता है।
 प्रतिस्पर्धी में प्रस्तुत की गई प्रविष्टि की रचना स्वयं की हो व उसमें किसी भी प्रकार का Watermark, Copyright, Compress Format इत्यादि नहीं होना चाहिए। 
प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वेबसाइट : – https://mandsaur.nic.in पर जाकर Tourism मैन्यू पर ” लोगो, टैग लाइन, गीत एवं छायाचित्र प्रतियोगिता” पर क्लिक करे, अब वेबसाइट के सबसे नीचे वाले भाग पर आपको सभी प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु link मिलेगे। आप यहाँ से जिस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते है ले सकते है।
 अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क कक्ष क्र 301 सुशासन भवन, कलेक्टोरेट मन्दसौर, दूरभाष : – 9926296183 , 9826458277 पर सम्पर्क कर सकते है।


About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *