प्रदेश

नेपानगर रेलवे स्टेशन के अपग्रेडेशन में रेलवे अफसरों ने पूरे शहर को आमंत्रित किया

मयंक शर्मा
खंडवा ५ अगस्त ; अभी तक;  पहली बार नेपानगर शहर में एक ऐसा आयोजन होने जा रहा है जिसमें रेलवे अफसरों ने पूरे शहर को आमंत्रित किया है। अवसर है कागज नगरी वाले नेपानगर रेलवे स्टेशन के अपग्रेडेशन का।यह स्टे?ाप मध्शेल्वे के इटारसी भुसाावल रेंल खंड कायहां से 40 किमी दूर है। भव्य टेंट लगाकर आमजन के बैठने की व्यवस्था की गई है। पूरे शहर को इसके लिए आमंत्रित किया गया है इसलिए यहां बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। 1500 से 2 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

स्ठेशन का भूमिपूजन वर्चुअली तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह 9 बजे करने वाले हैं। नेपानगर के अलावा प्रधानमंत्री देशभर के करीब 500 रेलवे स्टेशनों का वर्चुअली अपग्रेडेशन की आधारशिला रखेंगे।

नेपानगर बुरहानपुर जिले का एकमात्र रेलवे स्टेशन है जो अमृत भारत स्टेशन स्कीम में शामिल किया गया है। जबकि भुसावल मंडल के नेपानगर सहित कुल 6 स्टेशन हैं।स्टेशन को फरवरी में अमृत भारत स्टेशन स्कीम में शामिल किया है। नेपानगर रेलवे स्टेशन पर उत्सव की तैयारियां चल रही है।

                    समारोह में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल,मौतूद रहेगे। उन्होने बताया कि विधायक सुमित्रा कास्डेकर सहित सभी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। इस पत्र के माध्यम से  प्रधानमंत्री के सामने मांग होगह कि  नेपानगर के रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग को लेकर जब नेपानगर की जनता ने आंदोलन किया तो नेपानगर के 42 सामाजिक कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज कर दिए थे। जबकि उन्होंने जनहित में आंदोलन किया था। इसलिए इन 42 सामाजिक कार्यकर्ताओं पर दर्ज मामले भी वापस लेना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button