फर्जी दरोगा बन कर जनता को धमकाने वाला युवक पिस्टल सहित गिरफ्तार 

देवेश शर्मा

मुरैना । 2 दिसम्बर ;अभी तक;  जिले के रामपुर थाना अंतर्गत जारोली गांव के पास ट्रैक्टर ट्रॉली में खंडा पत्थर भरकर ला रहे किसान राघवेंद्र सिंह कुशवाह  चालक को जरौली तिराहे  पर पिस्टल निकालकर  उनसे अवैध वसूली की मांग करने वाले आरोपी फ़र्जी थानेदार ब्रिजेश सिंह भदोरिया को आज रामपुर पुलिस ने मय पिस्टल व  6 जिंदा कारतूस केसाथ  गिरफ्तार कर लिया है ।
                      एसडीओपी महेंद्र शर्मा के अनुसार आरोपी बृजेश सिंह भदोरिया पुत्र रक्सपाल सिंह भदोरिया उम्र 21 वर्ष निवासी अटेर रोड भिंड ने पिछले 28 तारीख को रामपुर थाने के जारोली तिराए पर ट्रैक्टर ट्रॉली में खंडा भरकर आ रहे राघवेंद्र सिंह कुशवाह नामक युवक को रास्ते में पिस्टल निकालकर रोका तथा उसे धमकाया तथा कहा कि वह जिले के पोरसा थाने में पदस्थ थानेदार है, उसे ट्रैक्टर ट्रॉली में पत्थर  परिवहन करने के एवज में रुपए देने होंगे नहीं तो वह कार्यवाही कर  ट्रैक्टर ट्रॉली को राजसात करेगा । आरोपी ने अपनी पिस्टल निकालकर चालक राघवेंद्र के सिर पर लगाकर धमकी दी कि वह उसे पैसा देने पर ही छोड़ेगा ।
                उन्होंने बताया कि इसी बीच गांव के कुछ लोग आए तो कथित फर्जी दरोगा मौके से भाग निकला। तदुपरांत पीड़ित किसान राघवेंद्र कुशवाहा ने थाना रामपुर में फर्जी दरोगा द्वारा उसके ऊपर पिस्टल तानने तथा धमकी देकर रुपए एठने के लिए धमकाने का अपराध दर्ज कराया। एसडीओपी सबलगढ़ के अनुसार पुलिस ने विवेचना के दौरान खोज की कि आरोपी बृजेश सिंह भदोरिया निवासी अटेर रोड भिंड है और वह रामपुर चौराहे पर आज पुनः घूम रहा है तो उसे घात लगाकर गिरफ्तार कर लिया । उसके कब्जे से एक पिस्टल 6 जिंदा कारतूस पकड़े हैं । पुलिस ने विवेचना के दौरान पाया की आरोपी आर्मी में सैनिक है तथा इलाहाबाद में पदस्थ है। पुलिस ने उसके विरुद्ध धारा 419, 384 ipcव आर्म्स एक्ट के तहत  दर्ज अपराध में बंदी बना लिया है।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *