आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास एवं अपराधियों के मन में भय होना चाहिए-गृहमंत्री

राजेंद्र तिवारी 

जगदलपुर, 10 नवम्बर ,अभीतक । प्रदेश के गृह, जेल एवं लोक निर्माण मंत्री  ताम्रध्वज साहू  ने कहा है कि आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास एवं अपराधियों के मन में भय पैदा होना चाहिए।
                      गृह मंत्री श्री साहू आज  जिला कार्यालय जगदलपुर के आस्था कक्ष  में गृह एवं लोक निर्माण विभाग के समीक्षा बैठक में पुलिस अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। श्री साहू ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्माण कार्यों में गुणवत्ता एवं समय-सीमा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश भीे अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने पुलिस एवं लोक निर्माण विभाग के बेहतर कार्यों के फलस्वरूप आम जनता में बेहतर छवि का निर्माण हो सके इसके लिए एक अच्छी कार्य संस्कृति का निर्माण करने को कहा। बैठक में विधायक जगदलुपर  रेखचन्द जैन, माहापौर  जतीन जायसवाल, बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर डाॅ. अय्याज तम्बोली, पुलिस अधीक्षक  दीपक झा सहित पुलिस एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।
गृह मंत्री ने गृह विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए बस्तर जिले में पुलिस चैकियों को पुलिस थाने में उन्नयन तथा नये पुलिस थाना खोले जाने के कार्यों की समीक्षा की।
                 इसके अलावा उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं के प्रकरण, महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार, जुआ, सट्टा एवं मादक पदार्थो के बिक्री पर रोकथाम के उपाय आदि की भी विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की बिक्री की रोकथाम की व्यवस्था हर हाल में सुनिश्चित होनी चाहिए।  बैठक में श्री साहू ने राजनैतिक प्रकरणों की वापसी की समीक्षा करते हुए इस कार्यों को विशेष प्राथमिकता के साथ करने के पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में श्री साहू ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने सड़कों में गड्ढा भराई के कार्यों के संबंध में जानकारी लेते हुए इसकी निविदा प्रक्रिया आदि की जानकारी ली। उन्होंने इस कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सड़क मरम्मत के कार्य, लोक निर्माण विभाग सेतू के अधूरे कार्य आदि की भी समीक्षा की। । श्री साहू ने अधिकारियों को विभाग के खर्चों में कटौती एवं आय के स़्त्रोत बढ़ाने के उपाय भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *