मण्डला में चल रहा स्वास्थ्य शिविर एक महाकुम्भ इसमें कमजोर पीड़ित वर्ग को बडी राहत – तुलसी सिलावट

3:58 pm or November 8, 2019
मण्डला में चल रहा स्वास्थ्य शिविर एक महाकुम्भ इसमें कमजोर पीड़ित वर्ग को बडी राहत - तुलसी सिलावट
सलिल राय 
मंडला ८ नवंबर ;अभी तक; मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य मण्डला में जन स्वास्थ्य को लेकर रोगोयों को रोग मुक्त करने की मंशा को लेकर राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा के प्रयास की इस समय जनचर्चा जहाँ चल रही हैं वही इसे समाज के जिम्मेदारो के लिए एक आयना भी हैं जिसमे  प्रतिबिम्ब के रूप में मानवीय समाज को कैसे राहत देने के प्रयास किये जा सकते है यह एक जन विज्ञान का प्रश्न भी जन चर्चाओ यहाँ सुनने स्वर मिल रहे हैं

                    निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में रोटरी और स्वास्थ्य विभाग के बैनर तले सात दी दिनी स्वास्थ्य शिविर स्थल महात्मा गांधी स्टेडियम में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट पहुचे और शिविर में आये रोगियों से उनके उपचार के बारे जानकारी ली,
                  स्वास्थ्य मंत्री से एक सीधे सम्वाद ; श्री सिलावट इस हेल्थ केम्प को समाज के कमजोर तबकों का स्वास्थ्य महाकुंभ कह कर कहा यब आदिवासी गरीब शोषित रोग पीड़त जनो के लिये निःशुल्क चिकित्सा उपचार के लिए समर्पित सेवा जिसमे विवेक कृष्ण तन्खा का नेतृत्व मिला है।
मण्डला में चल रहा स्वास्थ्य शिविर एक महाकुम्भ इसमें कमजोर पीड़ित वर्ग को बडी राहत - तुलसी सिलावट

मण्डला में चल रहा स्वास्थ्य शिविर एक महाकुम्भ इसमें कमजोर पीड़ित वर्ग को बडी राहत – तुलसी सिलावट

                    आज शुक्रवार को शिविर में मण्डला के साथ मण्डला के  प्रभारी मंत्री और वित्त मंत्री तरुण भनोत ने जिला योजना समिति कि बेठक भी ली इसमे जिले के विकास के लिए हर सम्भव प्रयास किये जाने की बात की गई।
 इस हेल्थ केम्प प्रदेश की विधानसभा के अध्यक्ष  नर्मदा प्रसाद प्रजापति आज एक कार्यक्रम में व्यक्तिगत स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने की अपील की है।
                    वही आज ही इस केम्प में सामाजिक न्यायमन्त्री लखन घनघोरिया भी पहुचे और केम्प में आये लोगों से मिल उनके उपचार के बारे मे जानकारी ली इसके बाद मण्डला के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष किशोर कछवाहा के आवास में रिंकू अखिलेश के घर पहुचे।
                  मण्डला जिला प्रशासन के कलेक्टर डॉ जटिया कमिश्नर जबलपुर राजेश बहुगुणा मुख्य स्वास्थ्य और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ श्रीनाथ सिंह पुलिस अधीक्षक परिहार अपने विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों के साथ सतत अपनी सेवाएं दे रहे है।  आज इस हेल्थ केम्प में निवास और बिछिया विधायक क्रमशः ड़ॉ अशोक मर्सकोले ,नारायण पट्टा की भी उपस्थित रहे।
                    इस हेल्थ केम्प के बारे मे वरिष्ठ कांग्रेस जनो में राजा राम शर्मा सत्य नारायण खंडेलवाल रेवाराम साहू ने मानव समाज के रोग निदान की दिशा में एक बेहतर प्रयास कहा है

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *