प्रदेश

कांग्रेस ने भाजपा से छीनी खकनार जनपद अध्यक्ष की कुर्सी

मयंक शर्मा

खंडवा ११ मार्च ;अभी तक;   नेपानगर एसडीएम  अजमेर सिंह गौड़, ने बताया कि सोमवार को बुरहानर जिले की खकनार जनपद में  कांग्रेस के राकेश सोलंकी अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्हें 15 मत मिले हैं, जबकि प्रतिद्वंदी भाजपा के शिवलाल भिलावेकर को दस मत मिले हैं। इस तरह कांग्रेस के राकेश सोलंकी ने भाजपा समर्थित शिवलाल को पांच वोट से हराया।

उन्होंने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर लिखा कि यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के परिश्रम का परिणाम है। राकेश सोलंकी जामनिया गांव के रहने वाले हैं और क्षेत्र में प्रतिष्ठित हैं। पराजित प्रत्याशी शिवलाल भिलावेकर रेहमानपुरा के रहने वाले हैं। जीत के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष गंगा राम मार्काे ने भी जनपद पहुंच कर राकेश सोलंकी को बधाई दी।

चुनाव के परिणाम घोषित होने पर जैसे ही राकेश सोलंकी के अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की गई, कांग्रेसियों और राकेश के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्होंने राकेश को फूल मालाओं से लाद दिया और जम कर जश्न मनाया। इधर सूचना मिलने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी राकेश सोलंकी को बधाई दी है।

उधर जीत दर्ज कराने के बाद समर्थकों के साथ जश्न मनाते नवनिर्वाचित अध्यक्ष राकेश सोलंकी ने  विजसी जुलूस निकाला। नेपानगर भाजपा विधायक मंजू दादू की बहन पूजा दादू के निधन खकनार तप अध्सक्ष्र पद रिक्त था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शानदार जीत पर  राकेश सोलंकी को बधाई दी है।

मध्य प्रदेश में जिस समय कांग्रेस के दिग्गज नेता कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम रहे हैं, ऐसे समय में बुरहानपुर ने प्रदेश कांग्रेस को राहत भरी खबर दी है। सोमवार को हुए खकनार जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज करा भाजपा से यह कुर्सी छीन ली है।ज्ञात हो कि इससे पहले हुए आम चुनाव में नेपानगर से भाजपा विधायक मंजू दादू की छोटी बहन पूजा दादू जप अध्यक्ष चुनी गईं थीं।तब उन्हे 16 वोट मिले थे।

Related Articles

Back to top button