देशभर के 75 किशोर प्रेमी गायक 34 घंटे लगातार किशोर कुमार के गाने गाकर गोल्डन बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड की हैट्रिक बनाएंगे

मयंक शर्मा
 खंडवा ९ अक्टूबर ;अभी तक;   हरफनमौला कलाकार  पाश्र्व गायक  किशोर दा को अपनी जन्म भूुमि की मिट्टी को बेशकीमती समझते थे। निमाड अंचल की नगरी खंडवा की धरा पर देशभर के 75 किशोर प्रेमी गायक 34 घंटे लगातार किशोर कुमार के गाने गाकर गोल्डन बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड की हैट्रिक बनाएंगे। 13 अक्टूबर को किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर लगातार गीत गाने का खुद का ही यह रिकार्ड टूटने और नया बनने के साक्षी वे लोग होंगे जो खंडवा में किशोर कुमार को आदर्श पुरूष की तरह पूजते हैं।
                   आयोजन में केवल किशोर कुमार के गाये हुए गीत ही गाये जाएंगे। इस आयोजन को गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में हैट्रिक के नाम से दर्ज किया जाएगा। इसके लिए इंदौर से 11 अक्टूबर को क्लब के 25 सदस्यों का एक दल खंडवा आएगा जो आयोजन की बागडोर संभालेंगे। गोल्डन बुक के एशिया हेड डॉक्टर मनीष विश्नोई 2 दिनों तक खंडवा में रहकर इस आयोजन पर अपनी नजर रखेंगे और सफ़लता मिलने पर 34 घंटे का सर्टिफिकेट प्रदान करेंगे। गाँधी भवन में आयोजित इस आयोजन में श्रोता निरूशुल्क रूप से गीतों का आनंद ले सकेंगे।
इंदौर की दो संस्थाएं इसे संयोजित कर रही है। ज्ञातव्य है कि गोल्डन बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड इससे पहले भी दो बार यही टीम में ब्रेक कर चुकी है। किशोर सांस्कृतिक मंच के प्रवक्ता सुनील जैन ने आगे बताया कि केकेसी मित्र क्लब द्वारा किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर गीतों का महाकुम्भ आयोजन किया जाता है जिसमें 2 वर्ष पहले इंदौर में 32 घंटे का आयोजन कर गोल्डन बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करवाया था, एक वर्ष बाद पुनः 33 घंटे का वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज किया था। इस वर्ष 34 घंटे का आयोजन गांधी भवन खंडवा में किया जा रहा है जो 12 अक्टूबर को प्रातरू 11 बजे शुरू होकर 13 अक्टूबर को रात्रि 9 बजे तक अनवरत 34 घण्टे चलेगा।
किशोर दा के निधन के बाद गांधी भवन में ही किशोर कुमार का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए सात घंटे रखा गया था। किशोर कुमार के गायन को आदर्श मानकर दुनिया भर में गीत गाने वाले ये 75 कलाकार देश भर से यही एकत्रित हो रहे हैं। बताया गया हैकि अलग-अलग राज्यों से करीब 75 गायक कलाकार खंडवा आएंगे और किशोर कुमार को गीतों से श्रद्धांजलि देंगे।

श्री जैन ने बताया कि आयोजन सभी के लिए खुला रहेगा। गायक कलाकारों का चयन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से किया जाएगा। केकेसी मैत्री क्लब के अध्यक्ष एवं संस्थापक दीपक पाठक ने बताया कि 12 अक्टूबर को आयोजन की शुरआत में प्रातरू 11 से 12 बजे शहर के दिव्यांग कलाकार अपनी-अपनी प्रस्तुतियां देंगे। उसके बाद खंडवा शहर के एवं दिल्ली, कलकत्ता, गोवा, मुम्बई, देवास, इंदौर बिहार, सूरत, अहमदाबाद, भिलाई, मुरैना आदि शहरों से आए किशोर प्रेमी 12 बजे के बाद अपनी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। कार्यक्रम में नगर की सामाजिक संस्थाएं भी अपना योगदान दे रही है। खंडवा के उडऩ खटोला ग्रुप ने सबसे पहले पहल की थी जिसके कारण खंडवा में उक्त आयोजन हो रहा है। इस आयोजन में लायंस क्लब खंडवा, उडऩ खटोला ग्रुप एवं शहर की अन्य सामाजिक संस्थाएं भी अपनी सहभागिता निभा रही है।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *