भाजपा का घंटानाद ; आंदोलन कांग्रेस की सरकार झुठे वादे करके सरकार मे आई है-  मेंदौला

4:04 pm or September 11, 2019
भाजपा का घंटानाद आंदोलन कांग्रेस की सरकार झुठे वादे करके सरकार मे आई है-  मेंदौला
श्याम त्रिवेदी।

झाबुआ 11 सितंबर ;अभी तक;  प्रदेश की कांग्रेस सरकार की विफलताओ किसानो की कर्ज माफी भारी भरकम बिजली के बिल , प्रदेश मे बिगडती कानून व्यवस्था, युवाओं बेरोजगारों के साथ छलावा किये जाने भ्रष्टाचार एवं  कन्यादान की राशि हडपने, कई जनहितैषी योजनाओं को बंद करने के खिलाफ भाजपा ने प्रदेश व्यापी घंटानाद आन्दोलन के माध्यम से बुधवार को जिला स्तर पर हजारों कार्यकर्ता के साथ घंटा नाद आन्दोलन करके प्रदेश की कमलनाथ सरकार को निंद से जगाने के लिये घडी घंटो शंख ध्वनि मजीरो के साथ प्रभावी आन्दोलन किया गया। यह आंदोलन इन्दौर के विधायक रमेश मेंदोला एवं सांसद गुमानसिंह डामोर की अगुवाई में राजवाडा चैक पर किया गया ।

नहीं हुए किसानों के कर्ज माफ

भाजपा का घंटानाद आंदोलन कांग्रेस की सरकार झुठे वादे करके सरकार मे आई है-  मेंदौला

भाजपा का घंटानाद आंदोलन
कांग्रेस की सरकार झुठे वादे करके सरकार मे आई है-  मेंदौला

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रमेश मेंदोला ने अपने प्रभावी उदबोधन में प्रदेश की कमलनाथ की कांग्रेस सरकार को आडे हाथ लेते हुए कहा कि झाबुआ में विधानसभा के उपचुनाव होना है । कमलनाथ सरकार ने स्कूली बच्चों की गणवेश, उन्हे मिलने वाली छात्रवृति आज तक नही दी है । आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को वेतन के लाले पडे रहे है जिस आंगवाडी कार्यकर्ता को 10 हजार एवं साढे सात हजार वेतन भाजपा की शिवराजसिंह सरकार में मिलता था उन्हे अब साढे हजार ही मिल रहा है । उन्होने कहा कि शिवराज सरकार के कार्यकाल में लागू 150 से अधिक योजनाओं को बंद कर दिया है या उनके नाम बदल दिये गये है । किसानों के 2 लाख तक कर्जे माफ नही हुए है तथा दबाव बना कर सहकारी बैंको से झुठे कर्ज मुक्ति के प्रमाणपत्र जारी करवा रहे है । कांग्रेस की सरकार  झुठे वादे करके सरकार मे आई है । कांग्रेस का काम जनता की सेवा करना नही वरन भ्रष्टाचार को सरंक्षण देना ही बन चुका है । सपा, बसपा एवं निर्दलियों की बैशाखी से बनी कमलनाथ सरकार ज्यादा चलने वाली नही है और जुगाड से बनी इस सरकार के दिन लदने वाले है। पूरे प्रदेश मे लूट खसौट एवं डकैति चल रही है । पुलिस की गुडागर्दी भी चरम दिखाई दे रही है । भाजपा का यह घंटानाद आन्दोलन कुंभकर्णी निंद मे सोई कमलनाथ सरकार को जगाना है।

झूठे वोदे से बनाई सरकार
                 सांसद गुमानसिंह डामोर ने भी संबोधित करते हुए कहा कि पिछले नौ माहों में प्रदेश की हालत 2003 की कांग्रेस सरकार की तरह कर दी गई है । अंधी बहरी एवं लुली लंगडी सरकार के कानों पर जनता की आवाज नही पहूंच पा रही है । विधानसभा चुनाव में आदिवासी किसानों से 2- 2 लाख के कर्जो के माफ करने के नाम पर इन्होने झुठे वादे करके सरकार बनाई है । प्रदेश की 230 विधानसभा सीटो में 47 सीटे आदिवासी सीटे आई है। इस सरकार ने शिवराजसिंह सरकार की अन्त्येष्ठी सहायता  योजना, गरीब बहिनों को मिलने वाली जननी सुरक्षा योजना की 16 हजार के अनुदान की योजना, मृत्यु होने पर 4 लाख की त्वरित सहायता योजना, 2 लाख दुर्घटना योजना सहायता योजना के अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना को भी बंद कर दिया है। बिजली के बील हजारो में आ रहे है। वचन पत्र में वादा करने के बाद आज तक किसानो के 2 लाख के कर्जे माफ नही हुये है। 25 हजार के बर्तनो के नाम पर व्यापक भ्रष्टाचार कर मात्र 8650 रूपये के बर्तन ग्रमीणो को दिये गये है। इस अवसर पर ओमप्रकाश शर्मा, सुनिता अजनार नपा अध्यक्ष राणापुर, दौलत भावसार, सुमित मिश्रा, ने भी संबोधित किया।

कार्यालय पर बांधा घंटा
राजवाडा चैक से घंडी घंटाल बजाते हुये नारेबाजी करते हुये नगर के मुख्य मार्गो से होता हुये घंटानाद रैली कलेक्टोरेट पहुची। जहां पर ढाई घंटे तक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओ ने विधायक इन्दौर रमेश मंदौला तथा सांसद गुमानसिंह डामोर , जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में जिले भर से आये हजारो भाजपा कार्यकर्ताओ ने कलेक्टर कार्यालय पर जंगी प्रदर्शन कर कलेक्टर कार्यालय पर घंटा बांध दिया। भाजपा ने अपनी ताकत का प्रभावाी तरीके से प्रदर्शन किया। महिलाओ ने कलेक्टर कार्यालय के गेट से चुडिया फेंकी वही मुख्यमंत्री का कार्यक्रम छोडकर कलेक्टर प्रबल सिपाहा भाजपा नेताओ से मिलने पहुचे ओर सांसद गुमानसिह डामोर विधायक रमेश मंेदौला, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, आदि ने कलेक्टर चंेम्बर में जाकर घंटानाद आंदोलन के तहत मांगो को प्रस्तुत किया। कलेकटर सिपाहा ने सभी मांगो को प्रदेश सरकार को भेजना का जनप्रतिनिधियो को भरोसा दिलाया। कार्यक्रम का संचालन श्यामा ताहेड ने किया।

यह भी थे मोजुद
नगर में भाजपा का घंटानाद आंदोलन काफी सफल एवं चर्चित रहा। इस अवसर पर पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल, सुश्री निर्मला भूरिया, कल्याणसिंह डामोर, श्रीमती आरती भानपुरिया, भानु भुरिया, संजय भाबोर, कलमसिंह भाबर, प्रविण सुराणा, विश्वास सोनी, अजय पोरवाल, हरू भूरिया, बबलू सकलेचा, ओपी राय, नाना राठौर, रईसा कुरैशी, अनिल मुथा, धनसिंह बारिया, पंडित महेन्द्र तिवारी, अंकुर पाठक, सुशिला भाबर, सुनिता अजनार, जुवानसिंह गुडिया, पपिश पानेरी, गोविन्द अजनार, रामेश्वर नायक, सुरेशचन्द्र भुरू, सोमसिंह सोलंकी, राकेश सोनी, बंटी , आदि जिले भर के कार्यकर्ता उपस्थित थे। कलेक्टर कार्यालय में ढाई घंटे तक चले घैराव आंदोलन में कार्यकर्ताओ ने भजन गाकर कमलनाथ सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना की। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा नंे व्यक्त किया।

About the author /


Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *