प्रदेश

भाजपा नेताओं को सीख  गांव मे वोट मांगने आओंगे वहां जूतों से मारेंगे- भाकिस अध्यक्ष सुभाष पटेल

मयंक शर्मा

खंडवा  १७ अक्टूबर ;अभी तक;  एक तथाकथित सत्तापक्ष के नेता ने जमीन हथियाने के लिए किसान परिवार के साथ मारपीट के मामले में एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह ने सेामवार को बताया कि फरियादी भगवान गुर्जर की शिकायत पर खंडवा की पदमनगर थाना पुलिस ने आरोपी श्याम पाटीदार और अन्य पर एफआईआर दर्ज कर ली है।फरियादन ने शिकायत की है कि हमारी ओर से एफआईआर नहीं लिखी जा रही है। दस पर उन्होने संबंधित पदम नगर थााना प्रभारी  को निर्देशित किया कि किसान की ओर से एफआईआर लिखी जाए और पूरे मामले में निष्पक्ष कार्रवाई हो।

मामले में ग्रामीणों का आरोप  है कि सत्तापक्ष  कई लोगों का एक भूमाफिया गिरोह की तरह े जमीनों की खरीद-फरोख्त करते है। इन पर विधायक देवेंद्र वर्मा का वरदहस्त है। निर्माणाधीन देशगांव .रूधि फोरलेन बायपास के किनारे इन लोगों ने सैकड़ों एकड़ जमीन का सौदा कर लिया है। राजस्व के अधिकारियों से मिलजुलकर पहले तो फर्जी नामांतरण करवाकर जमीन को विवादित बनाते है, फिर उसी के आधार पर रजिस्ट्री करवा लेते है। बाद में संबंधित किसान को धमकाकर जमीन कब्जा कर लेते है। ऐसा ही सुरगांव जोशी के भगवानसिंह के साथ हुआ।

मामले को लेकर  एसपी कार्यालय पहुंचे भारतीय किसान संघ के नेता सुभाष पटेल ने कहा कि, किसानों पर अत्याचार हो रहा है। किसान की जमीन को हथियाने के लिए भाजपा नेता ने गुंडों से उनके परिवार को पिटवाया है। ये लोग विधायक देवेंद्र वर्मा के करीबी है। श्री पटेल ने कहा कि हमने एसपी से सख्त कार्रवाई की मांग की है। गुंडागर्दी के जरिये किसानों की जमीनी खरीदी जा रही है। किसान अत्याचार नहीं सहेगा, नेतागिरी करना हो तो ढ़ंग से करो वरना जिस गांव में वोट मांगने आओंगे वहां जूतों से मारेंगे।

ताजे मामले में फरियादी की शिकायत रही कि खेत पर नेता ने गुंडे-बदमाशों को ले जाकर मुझे,  पत्नी, बेटे और भाई को पीटा। बेटे को सिर में अंदरूनी चोंट आई है। वह जिला अस्पताल में भर्ती होता है, इससे पहले बीजेपी नेता ने पुलिस थाने पर पीडित किसान  परिवार के खिलाफ एफआईआर करवा दी और खुद भी सिर में चोंट बताकर जिला अस्पताल में भर्ती हो गया।

भारतीय किसान संघ बेेेनर तले पीडित परिवार और ग्रामीणों ने  कलेक्टर व एसपी से शिकायत की। पदमनगर पुलिस से लेकर गिरोहबद्ध लोगों मिलीभगत के कथित आरोप भी लगाए है। फरियादी ने घटना के 3 दिन पहले ही पदमनगर टीआई से शिकायत की थी कि जमीन हथियाने खेत पर एक गुंडा भेजकर धमकाया है। लेकिन पुलिस ने सिर्फ आश्वासन दिया, कोई एक्शन नहीं लिया।

मामला यू है कि समीपस्थ ग्राम सुरगांव जोशी निवासी  किसान भगवानसिंह पटेल (गुर्जर) की इंदौर-खंडवा रोड पर निमाड़ मोटर्स के पास 3 एकड़ जमीन है। यह बेशकीमती जमीन करोड़ों रूपए की है। यह जमीन भगवानसिंह को उनके दादा ने वसीयतनामा करके दी थी। लेकिन उनके काका चंपालाल के लड़के गिरधारी और गोविंद ने जमीन को धोखे से अपने नाम पर करवा ली। उस समय एसडीएम कोर्ट ने भगवानसिंह को फोन पर मौखिक सूचना दी थी कि जमीन के मामले में कोर्ट आना है। लेकिन उस समय परिवार में शादी थी और वे नहीं जा सकें। क्योंकि ना तो पटवारी, कोटवार के जरिये सूचना दी गई और ना ही कोई नोटिस तामिल कराया गया था।

मिलीभगत करके गिरधारी और गोविंद ने फर्जी तरीके से जमीन अपने नाम करवाकर भाजपा नेता श्याम पाटीदार को जुलाई महीने में बेच दी। 3 करोड़ रूपए की जमीन मात्र 45 लाख रूपये में बेचकर जमीन की रजिस्ट्री 21 जुलाई 2023 को कर दी गई। जैसे ही जमीन के सौदे की भनक भगवानसिंह को लगी तो उनके होश उड़ गए। खसरे की नकल निकाली तो जमीन में गिरधारी और गोविंद का नाम आया क्योंकि श्याम पाटीदार का नामांतरण होना बाकी था।
जिला अस्पताल में भर्ती किसान भगवान पटेल के बेटे अंकित नेमीडिया को बताया कि क हमारे खेत पर प्याज और चने की  फसल खडी है। सुबह खेत पर दवाई का छिड़काव करने गया तो वहां देखा कि खेत पर तार फेंसिंग कर दी गई है। मैंने पापा को फोन कर बुलाया। वो परिवार के साथ खेत पर आ गए। इतने में श्याम पाटीदार करीब 20 लोगों के साथ खेत पर आ दबका और हमारे साथ मारपीट की। मुझे सिर में चोंट आई है, पापा का हाथ सूज गया है। उन गुंडों ने मेरी मम्मी को भी मारा है। अंकित इंदौर के एक निजी कॉलेज से डीफार्मा की पढ़ाई कर रहा है। अभी छुट्टियों में घर आया हुआ था।
अंकित पटेल ने कहा कि  वह घटनाक्रम का वीडियो बनाने लगा तो गुंडों ने उसका मोबाइल तोड़ दिया।
किसान भगवानसिंह के बेटे अंकित पटेल का कहना है कि वह घटनाक्रम का वीडियो बनाने लगा तो गुंडों ने उसका मोबाइल तोड़ दिया।

Related Articles

Back to top button