प्रदेश

मात्र 15 मिनट में एलआईसी ने दावा भुगतान किया

महावीर अग्रवाल

मंदसौर  एक सितम्बर ;अभी तक;  भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा मंदसौर ने आज एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है मात्र 15 मिनट में डेथ मृत्यु दावा भुगतान  किया जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है।

पालिसी धारक शिक्षक महेन्द्र कुमार जोशी की मृत्यु होने पर एलआईसी ने दावेदार प्रदीप जोशी आकोदड़ा  द्वारा दिए गए समस्त प्रपत्र प्रेषित करने के बाद जांच कर मात्र 15 मिनट में ही भुगतान कर दिया । एलआईसी शाखा मंदसौर के इतिहास में एक  नया कीर्तिमान है जब किसी मृतक व्यक्ति के दावेदार को  तुरन्त शाखा द्वारा  भुगतान किया गया। इस कार्य में अहम भूमिका निभाने वाले शाखा प्रबंधक परसराम मिश्रा, प्रशासनिक अधिकारी सुधीर रावल और उच्च श्रेणी सहायक अजय जैन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

विकास अधिकारी सुनील कुमार सोमानी और सक्रिय  अभिकर्ता ने सक्रियता दिखाते हुए दावेदार द्वारा दावा प्रेषित करवाया गया और नियमानुसार कार्रवाई की और समस्त प्रपत्रों को तुरंत पूर्ण करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारतीय जीवन बीमा निगम देश की एक विश्वसनीय संस्था है। यह संस्था लोगों के विश्वास पर पूरी तरह खरा उतरती है।दावो का तुरंत  भुगतान  करती है और कर रहीं हैं।भारतीय जीवन बीमा निगम किसी परिचय की मोहताज नहीं है जन-जन तक भारतीय जीवन बीमा दस्तक दे चुका है और एलआईसी ने भी जनता की भावनाओं के अनुरूप पारदर्शिता पूर्ण कार्य किया है और देश मे नया कीर्तिमान बनाया यही कारण है कि आज कई प्राइवेट कंपनियों के होते हुए भी एलआईसी का मार्केट सबसे ज्यादा है। विश्व की विश्वसनीय पब्लिक सेक्टर की कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम है जो जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी के वाक्य को सार्थक करती है।

Related Articles

Back to top button