प्रदेश

बिजली की आंख मिचौली से जिले की जनता तथा किसान परेशान

दीपक शर्मा

पन्ना २७ दिसंबर ;अभी तक; मंडलम कांग्रेस कमेटी कठबरिया के अध्यक्ष रजित पाठक (मोनू) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में अटल ज्योति के नाम पर ग्रामीण जनता को ठगा जा रहा है। ऐसा ही मामला है पन्ना जिले के गुन्नौर तहसील अंतर्गत सलेहा बिजली विभाग के कटन सब स्टेशन का जहा बिजली विभाग के कर्मचारी जनता को परेसान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

बिजली का आलम यह है कि वर्तमान समय मे किसानो का सिचाई का समय चल रहा है, उसके बावजूद ग्रामीण क्षेत्रो मे बिजली की भारी कटोती हो रही है। जिससे किसान भारी परेशान है। ठंण्ड का समय होने के बावजूद किसान सिचाई करने रात्रि के समय खेतो मे जाते है, लेकिन अचानक बिजली गुल हो जाती है जिससे वह रात रात भर भारी परेशान होते है। इसके अलावा किसानो एवं आम जनता को भारी भरकम बिल दिये जाते है जब की नियमित बिजली नही मिल रही है। इस लिए किसानो की स्थिती बदतर है। दूसरी ओर आम गरीबो को तथा कम बिजली उपयोग करने वाले उपभोक्ताओ को अटल ज्योती योजना का कोई लाभ नही मिल रहा है। बिजली विभाग के कर्मचारीयो की मनमानी चल रही है।

उक्त मामले को लेकर मंडलम् अध्यक्ष मोनू पाठक ने व्यवस्था सुधारे जाने की मांग जिला कलेक्टर सहित वरिष्ट अधिकारीयो से की है तथा चेतवानी देते हुए कहा कि यदि जल्द व्यवस्था नही सुधारी गई तो कांग्रेस पार्टी के नेत्रत्व मे बडा आन्दोलन किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button