प्रदेश

कपड़ा व्यापार की आड़ में गांजा की तस्करी, एक गिरफ्तार एक फरार

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २८ फरवरी ;अभी तक;  बालाघाट जिले में कपड़ा व्यापार की आड़ में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी में संलिप्त परसवाड़ा ग्राम सेरपार निवासी 24 वर्षीय मोहित पिता संतोष चतुर्वेदी को लालबर्रा पुलिस ने 25 किलो 682ग्राम गांजा की मात्रा के साथ गिरफतार किया जबकी कपड़ा दुकान में काम करने वाले तथा तस्करी में सहयोग देने वाले प्रेम परते पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया यह घटनाक्रम 27-28फरवरी की रात्रि का बताया गया है।

                         इस मामले के संबंध में पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने बताया की आरोपी मोहित की परसवाड़ा में कपड़ा दुकान है जो अपने साथ दुकान में काम करने वाले कर्मी के साथ मिलकर गांजा का व्यापार करता है तथा नैनपुर मंडला सहित अन्य स्थानों पर गांजा की बिक्री करने की जानकारी मिली है।

                      समीर सौरभ ने यह भी अवगत कराया की इसके पूर्व भी मोहित को मादक पदार्थ गांजा तस्करी के मामले में परसवाड़ा और ग्रामीण थाना में गिरफतार किया जा चुका है तथा वर्तमान में वह जमानत पे रिहा होकर इस अवैध व्यापार को अंजाम दे रहा था।

उन्होने यह भी बताया की रामपायली वारासिवनी क्षेत्र से अपने साथी प्रेम परते के साथ बड़ी मात्रा में गांजा लेकर परसवाड़ा की ओर जा रहा है इस सूचना पर लालबर्रा पुलिस ने आरोपियों को पकडने के लिये बकोडा में नाकाबंदी की जिसे देकर आरोपी भागने का प्रयास किया लेकिन वह सफल ना हो सका वही प्रेम परते फरार होने में कामयाब हो गया।  आरोपी मोहित चतुर्वेदी के पास से बरामद हुये गांजे की मात्रा 25 किलो 682 ग्राम जिसका बाजार मूल्य 2.5 लाख रूपये बताया गया है। आरोपी मोहित चतुर्वेदी और फरार आरोपी प्रेम परते के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रहा है।

पुलिस को पता चला है की आरोपी मोहित का गांजे बड़े सप्लायर से संबंध है तथा उडीसा के व्यापारियों से भी संपर्क होने की जानकारी पुलिस को मिली है। पूछताछ में आरोपी से अहम सुराग मिले है जिसके आधार पर मंडला पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

समीर सौरभ ने उम्मीद जताई है की आरोपी से सुराग मिलने पर जिले में चल गांजा व्यापार से जुड़े रैकेट का पता चलेगा।

Related Articles

Back to top button